अमित सिंगला ने एनडीएमसी के सचिव पद का कार्यभार संभाला

नई दिल्ली। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2003 बैच के अधिकारी अमित सिंगला ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के सचिव के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। अमित सिंगला ने कार्यभार संभालते ही पालिका परिषद के सभी विभागाध्यक्षों के साथ एक बैठक की, जिसमें अधिकारियों ने उन्हें पालिका परिषद् की गतिविधियों से अवगत कराया। अमित सिंगला ने अपनी स्नातकोत्तर शिक्षा अर्थशास्त्र में ग्रहण की है ।
अमित सिंगला ने डॉ. रश्मि सिंह के स्थान पर पालिका परिषद् सचिव का कार्यभार संभाला है। डॉ. रश्मि सिंह का अतिरिक्त आयुक्त के रूप में उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थानान्तरण हो गया है ।
यहॉं नियुक्ति से पूर्व अमित सिंगला ने भारत सरकार और विभिन्न प्रदेश के साथ-साथ विदेश में भी विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है । उन्होंने भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय में भी कार्य किया है। इन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार संगठन (डब्लूटीओ), जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन में काउंसलर के पद पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।
अमित सिंगला ने दिल्ली सरकार में शिक्षा-निदेशक के रूप में कार्य किया है तथा यें दिल्ली में उपयाुक्त (राजस्व) के पद पर भी तैनात रहे हैं ।
इन्होंने अरूणाचल प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में अनेक पदों पर कार्य किया है, जिनमें उत्पाद-शुल्क और कराधान, वित्त और बेंकिंग विभाग महत्वपूर्ण रहें हैं। इन्होंनें इसके साथ ही अरूणाचल प्रदेश में जिले के डिस्ट्रीक्ट मैजिस्ट्रेट के रूप में भी कार्य किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »