स्थानीय

महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित वार्षिक खेल उत्सव संपन्न

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के खेलो इंडिया मिशन को आगे बढ़ाते हुए महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी और मैनेजमेंट परिसर में दो दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन किया गया। खेल उत्सव का उद्घाटन करते हुए ब्रज मोहन गर्ग चेयरमैन महाराजा अग्रसेन वैलफेयर सोसायटी ने देश विकास में खेलों के योगदान को रेखांकित किया। खेल उत्सव के विधिवत उद्घाटन की घोषणा करते हुए संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. नन्द किशोर गर्ग ने कहा कि देश को शारीरिक रूप से मजबूत बनाने के लिए खेलना आवश्यक है।
मैदान में उपस्थित सैकड़ों खिलाडियों को प्रोत्साहित करते हुए महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के महानिदेशक डॉ. एस. के.गर्ग और अतिथि प्रोफेसर ए.के. बक्शी ने किसी व्यक्ति में टीम भावना और इच्छा शक्ति एवं अनुशासन बढ़ाने में खेलों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। इस खेल आयोजन के प्रायोजक कैंपस एक्टिववियर प्राइवेट कंपनी के सीइओ निखिल अग्रवाल का सभी उपस्थित जन ने धन्यवाद किया।
इस आयोजन में महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी और मैनेजमेंट दोनों ही संस्थाओं के छात्रों, शिक्षकों और गैरशिक्षण कर्मचारियों ने बढ़-चढ़ कर भिन्न-भिन्न खेलों में भाग लिया। परिसर के खेल मैदान में खिलाडिय़ों को सुबह से ही अपनी-अपनी प्रतियोगिताओं की तैयारी करते देखा गया। हर आयु वर्ग के 1000 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन का किया। इन प्रतियोगिताएं में अलग-अलग दौड़, लम्बी कूद, शॉट पूट, डिस्कस थ्रो, रस्साकस्सी इनडोर खेलों में कैरम, टेबल टेनिस एबेडमिंटन, शतरज के साथ नए खेल बास्केटबाल को भी शामिल किया गया।
खेलोत्सव के दुसरे दिन समापन समारोह में मुख्या अतिथि महाराजा अग्रसेन एजुकेशन टेक्नीकल सोसायटी के उपाध्यक्ष उमेश गुप्ता ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मैडल दे कर सम्मनित किया।

Translate »