स्थानीय

बसों और मेट्रो को प्रतिदिन किया जा रहा कीटाणु रहित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पर राज्य स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक के बाद दिल्ली सरकार ने सभी बसों, मेट्रो और अस्पतालों को कीटाणु रहित करने का अभियान शुरू कर दिया है। सरकार ने आईएसबीटी, बस डिपो, डीटीसी और कलस्टर बसों में एडवाइजरी को प्रदर्शित करना शुरू कर दिया है, जिसमें कोरोना वायरस से बचने के लिए ‘क्या करें और क्या न करें’ की जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा लोगों की सुविधा के मद्देनजर डीजीएसएच मुख्यालय में 24 घंटे कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।
इस संक्रामक वायरस का खतरा बढ़ने के बाद सार्वजनिक परिवहन में सफर करने वाले लोगों में इसके संक्रमण की संभावना बढ़ गई है। लिहाजा, इस समस्या से निपटने के लिए दिल्ली सरकार सभी बसों और मेट्रो को कीटाणु रहित करने के लिए साफ किया जा रहा है।
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत व्यक्तिगत रूप से कीटाणु शोधन अभियान की 24 घंटे की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कोरोना वायरस के इस संकट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हम प्रभावी कदम उठा रहे हैं, ताकि यह सार्वजनिक रूप से न फैले। हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी बसों और मेट्रो को प्रतिदिन कीटाणु रहित किया जाए। भारत में कुल 43 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से अभी तक दिल्ली में केस बताए गए हैं।

Translate »