स्थानीय

महापौर ने हिंदूराव अस्पताल और महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में कोरोना वायरस वार्डों का निरीक्षण किया

नई दिल्ली।उत्तरी दिल्ली के महापौर अवतार सिंह नें हिंदूराव अस्पताल और महर्षि वाल्मीकि संक्रामक रोग अस्पताल में कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु तैयारियों व मरीजों के लिए बनाएं गए वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पर्यावरण प्रबंधन सेवाएं समिति के अध्यक्ष राजा इकबाल सिंह व निगम अधिकारी उपस्थित थे।
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने महापौर को बताया कि कोरोनोवायरस रोगियों के लिए 50 बेड का वार्ड तैयार किए गए हैं। कोरोना वायरस के मरीजों व संदिग्धों के लिए अगल-अलग वार्ड बनाए गए है। मरीजों के लिए हिंदूराव अस्पताल के नर्सिंग होम को वार्ड में तबदील किया गया है तो वही हिंदूराव मेडिकल कॉलेज के नवनिर्मित पुरुष होस्टल को संदिग्ध मरीजों के वार्ड के रूप में तबदील किया गया है।
श्री महापौर ने अधिकारियों को डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ के लिए सभी सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमारा प्रथम कार्य नागरिकों को प्राथमिक चिकित्सा देना है और कोरोना वायरस जैसी वैश्विक स्वास्थ्य आपदा से निपटने के लिए पहले हमे डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ के लिए सभी सुरक्षा उपाय करने अति आवश्यक है। एमवीआईडी अस्पताल के निरीक्षण के दौरान, महापौर ने कोरोनोवायरस संदिग्धों से निपटने के लिए सभी सुरक्षा उपायों की जाँच की। इस के अतिरिक्त महापौर श्री अवतार सिंह ने निगम मुख्यालय डॉ एसपीएम सिविक सेंटर के “ए” ब्लॉक स्थित उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के कार्यालयों संक्रामक रोधी दवा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडकाव किया। इस के साथ ही महापौर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के खालसा कॉलेज को भी कोरोनोवायरस के लिए मदद देने पर सहमति व्यक्त की।

Translate »