खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने बैठक कर कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की

नई दिल्ली। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की। जिसमें दिल्ली में 2000 से अधिक राशन की दुकानों में कोरोना वायरस नियंत्रण के लिए उपयोग की जाने वाली आवश्यक वस्तुओं व दवाओं जैसे फेस मास्क, सर्जिकल मास्क, हैंड सैनिटाइजर इत्यादि की उपलब्धता की समीक्षा की। बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के आयुक्त, विशेष आयुक्त, सहायक आयुक्तों सहित दिल्ली सरकार राशन डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव और अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।
मंत्री इमरान हुसैन ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति आयुक्त को खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के विभिन्न कार्यालयों में फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि एफपीएस डीलर लाभार्थियों को राशन वितरित करते समय फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
इमरान हुसैन ने दिल्ली सरकारी राशन डीलर्स एसोसिएशन को भी निर्देश दिया कि वे सभी राशन डीलरों से एफपीएस परिसर में स्वच्छता बनाए रखने का अनुरोध करें। एसोसिएशन ने इस संबंध में मंत्री से वित्तीय सहायता के लिए अनुरोध किया। मंत्री ने इस सम्बन्ध मे खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति आयुक्त को एफपीएस डीलरों को हरसंभव सहायता प्रदान का निर्देश दिया। बैठक के दौरान दिल्ली सरकार राशन डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने माना कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और सभी आवश्यक सावधानी बरतने में एफपीएस डीलरों सहित सभी की सामाजिक और सामूहिक जिम्मेदारी है।
मंत्री ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हुए स्वास्थ्य संकट का मुकाबला करने और लडऩे के लिए दिल्ली सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। साथ ही उन्होंने दिल्ली के नागरिकों से समय-समय पर दिल्ली सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की भी अपील कीए ताकि लोगों को सीओवीआईडी-19 कोरोना वायरस के खतरे से बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »