स्थानीय

अब कंटेनमेंट जोंस को तीन हिस्सों में बांटेगी दिल्ली सरकार : सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में गत बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 125 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3439 हो गई है। दिल्ली में इस समय कोरोना के 2291 एक्टिव मरीज हैं और अब तक 56 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। राजधानी में 1092 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं।
कोरोना वायरस से संबंधित राजधानी के मौजूदा हालात के बारे में गुरुवार को जानकारी देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में अभी 100 कंटेनमेंट जोन हैं। किसी क्षेत्र में 3 केस भी आते हैं तो हम उसको कंटेनमेंट जोन बना देते हैं। काफी क्षेत्र ऐसे हैं जिनमें काफी दिन से कोई केस नहीं आया है तो अब हम इनको ग्रीन, ऑरेंज और रेड में बांटेंगे।
MHA की गाइडलाइंस के अनुसार प्रवासी मजदूरों और छात्रों को उनके राज्यों में भेजने के सवाल पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम राज्यों के साथ संपर्क में हैं। गाइडलाइंस बिल्कुल साफ हैं जिस राज्य में प्रवासी मजदूर हैं उस राज्य को मजदूरों के जाने से पहले उनकी मेडिकल स्कैनिंग करनी है। ले जाने का प्रबंध उस राज्य को करना है जिस राज्य के वो लोग हैं।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जब यह पूछा गया कि स्वास्थ्य कर्मियों और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों को भी दिल्ली-हरियाणा सीमा के माध्यम से आने-जाने नहीं जाने दिया जा रहा है, क्योंकि दिल्ली और हरियाणा के बीच के अधिकांश सीमा क्षेत्रों को सील कर दिया गया है। इस पर उन्होंने कहा कि हम हरियाणा सरकार से बात कर रहे हैं। इस समस्या को जल्द ही हल कर लिया जाएगा।

Translate »