CRPF के 68 और जवान कोरोना वायरस की चपेट में, अबतक 127

नई दिल्ली। घातक कोरोना वायरस ने सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स) के और जवानों को अपनी चपेट में ले लिया है। अब शनिवार को 68 और CRPF जवानों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अबतक CRPF के 127 जवान कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। इनपर लॉकडाउन को ठीक से पालन करवाने की जिम्मेदारी है, लेकिन अब कोरोना इन्हें ही चेपट में ले रहा है।
जिन 68 जवानों में कोरोना मिला है वे सभी उस बटालियन के हैं जिसका कैंप फिलहाल ईस्ट दिल्ली में है। इस बटालियन के जवान पहले भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इस बटालियन के अबतक कुल 122 जवान कोरोना संक्रमित मिले। सीआरपीएफ के कुल 127 जवानों में कोरोना मिला है। इसमें से एक ठीक हो चुका है। वहीं एक की मौत हुई।
मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक 55 वर्षीय जवान सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की दिल्ली में कोरोना से मौत हो गई थी। जवान की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीते सप्ताह उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जवान की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर शोक जाहिर किया था।
शाह ने ट्वीट में लिखा था कि कोरोना संक्रमण से लड़ रहे बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुखी हूं। वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े। देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है।
(साभार : नवभारत टाइम्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »