स्थानीय

ई-रिक्शा मालिकों को भी मिलेगी 5000 रुपए की सहायता राशि : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक वाहन चालकों की तरह सभी ई-रिक्शा मालिकों को को भी 5000 रुपए की वित्तीय सहायता देना तय किया है। केजरीवाल ने कहा, लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के ड्राइवरों की मदद के लिए हम पीएसवी बैज धारकों को 5000 रुपये दे रहे हैं। इस बीच हमें ये जानकारी मिली कि हजारों ई-रिक्शा के मालिकों के पास पीएसवी बैज नहीं है।
आज कैबिनेट ने तय किया है कि ऐसे सभी ई-रिक्शा मालिकों को भी हम 5000 रुपए की सहायता राशि देंगे। 24 मार्च से लगाए गए लॉकडाइन को 17 मई तक को लिए बढ़ा दिया गया है। सभी सार्वजनिक परिवहन परिचालन को इस कारण रोक दिया गया है जिस वजह से चालकों को वित्तीय समस्याओं से दो-चार होना पड़ा है।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार विस्तारित लॉकडाउन में अपनी सरकार द्वारा कायार्लयों को खोलने की अनुमति देने के बाद सोमवार को पहली कैबिनेट बैठक की है। अधिकारियों ने कहा कि अब तक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी बैठकें करते आ रहे केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय में बैठक की।
दिल्ली के कैबिनेट मंत्री और अधिकारी इस समय बैठक में उपस्थित है, जो अभी चल रही है। सोमवार से, जहां लॉकडाउन को एक बार फिर और दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। वहीं, शहर की सरकार द्वारा कई छूट भी दिए गए हैं।
हालांकि सभी सरकारी और निजी कायार्लयों को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन गैर-आवश्यक श्रेणी के तहत आने वाले संस्थानों में केवल 33 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति है। अब तक शहर में कोरोनावायरस के 4,500 से अधिक मामले सामने आए हैं।

Translate »