स्थानीय

दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, केजरीवाल ने कहा- दोबारा हुआ तो पूरा एरिया सील

नई दिल्ली। लॉकडाउन 3.0 के पहले ही दिन मिली छूट के कारण दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं। बड़ी संख्या में लोग शराब की दुकानों पर उमड़े जिसके कारण कई जगह भगदड़ की स्थिति भी बनी। दिल्ली में ऐसी स्थिति बनने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने साफ कहा है कि अब अगर लोगों ने दोबारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो हम पूरा एरिया सील कर देंगे। इतना ही नहीं, अगर दुकानों के सामने ऐसी स्थिति बनी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोगों को घरों से बाहर निकलने से पहले मास्क पहनना जरूरी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के हिसाब से हमने छूट दी। आज मुझे यह देखकर दुख हुआ कि लोगों ने कुछ दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। इस कारण वहां भगदड़ की स्थिति बन गई। इससे आपका ही नुकसान हुआ। यदि वहां किसी को भी कोरोना था तो वो आपको भी हो सकता है।
सीएम ने कहा कि जहां-जहां लोगों ने इस तरह की हरकत की, वह सही नहीं है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही होगा। यह आपके परिवार की खुशी और दिल्ली के लोगों की सेहत के लिए कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोई दुकान बंद नहीं हो रही। ऐसे में भगदड़ की स्थिति न बनाएं।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बाकी दिल्ली के लोगों की सेहत के लिए अगर मुझे कड़े कदम उठना पड़े तो मैं उठाऊंगा। कहीं पर अगर ठीक चीजें नहीं चल रही हैं तो हमें उस इलाके को सील करना होगा इसलिए मेरी आपसे गुजारिश है कि जो रियायतें दी गई हैं उसमें सहयोग करें। हम दिल्ली को धीरे-धीरे खोल रहे हैं। हम कबतक लॉकडाउन में रहेंगे?
सीएम केजरीवाल ने दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी दुकान के सामने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो उसे भी सील करेंगे। दुकान वालों को जिम्मेदारी लेनी होगी। हमें यह सब करना होगा। जब पूरी दुनिया डेंगू से जूझ रही थी तब हमने उसे हराया था। हम अब कोरोना को भी हराएंगे।
(साभार : नवभारत टाइम्स)

Translate »