स्थानीय

310 नए मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 7000 के पार

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 7000 को पार कर गए हैं। सोमवार को जारी हुए स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 310 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 7233 हो गई है। राहत की बात यह है कि 24 घंटे में इस बीमारी से किसी की जान नहीं गई है। अभी भी मौत का आंकड़ा 73 ही है।
हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक 2129 लोग इलाज के बाद कोरोना को मात दे चुके हैं। बीते 24 घंटे में 60 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में दिल्ली में कोरोना के 5031 एक्टिव पेशेंट हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि कोरोना अभी बहुत समय तक रहने वाला है। ऐसा नहीं है कि कोरोना एक-दो महीने में खत्म हो जाएगा। कोरोना को रोकने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से काफी कुछ किया गया है। पहले किसी को यह अंदाजा नहीं था कि कोरोना वायरस किस तरह का व्यवहार करता है और यह कैसे काम करता है। हमारे देश में और अन्य देशों में काफी फर्क तो है। हमारे देश में कोरोना का खतरा अमेरिका के मुकाबले कम लगता है। दिल्ली में कोरोना के मामलों के दोगुना होने की रफ्तार अभी 11 दिन है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अमेरिका में काफी लोग गंभीर रूप से बीमार हैं।
(साभार: हिन्दुस्तान लाइव)

Translate »