मेट्रो चलाने की तैयारियां पूरी, रोज हो रही स्टेशनों की सफाई, बस अनुमति का इंतजार

नई दिल्ली। लॉकडाउन-3 के दौरान मेट्रो सेवाएं 17 मई तक बंद रहेंगी। लॉकडाउन को नहीं बढ़ाया गया या मेट्रो के संचालन की अनुमति मिली, तो इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हाउस कीपिंग स्टाफ स्टेशनों की तमाम जगहों पर रोज सफाई कर रहा है, तो दूसरी तरफ लिफ्ट, एएफसी गेट, एस्केलेटर सहित यात्रियों के आवागमन में इस्तेमाल होने वाली सभी जगहों की साफ सफाई भी की जा रही है। 
मेट्रो की बोगियों के सैनिटाइजेशन के अलावा एसी को भी दुरुस्त कर लिया गया है। उधर, फेज-4 के तहत परियोजनाओं पर भी कुछ जगहों पर काम किया जा रहा है। 

मेट्रो स्टेशनों पर सीआईएसएफ कर्मी साथ ला सकेंगे बेड रोल

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के मेट्रो स्टेशनों पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों को अब रात के वक्त सोने के लिए घरों का रुख नहीं करना होगा। लॉकडाउन के दौरान सीआईएसएफ के जवान मेट्रो संपत्ति की सुरक्षा में तैनात हैं। ड्यूटी के बाद अपने घरों से आवागमन में हो रही परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 
डीएमआरसी ने सीआईएएफ कर्मियों की सुविधा के लिए उन्हें रात के वक्त विश्राम और सोने के लिए बेड रोल लाने की इजाजत दे दी है, ताकि उन्हें ड्यूटी के बाद भी किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। लॉकडाउन के दौरान पहले से ही सीआईएसएफ कर्मियों के लिए मेस के जरिए खानपान के इंतजाम किए जा रहे हैं।
(साभार: अमर उजाला)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »