दिल्ली में कोरोना से एक दिन में 20 मौतें, मृतकों की संख्या 106 हुई, अब तक करीब 8 हजार लोग संक्रमित

Épinal keno du jour resultat नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस राजधानी दिल्ली में भयावह रूप लेती जा रही है और पिछले 24 घंटों में 20 मरीजों की मृत्यु के बाद इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 106 हो गई है तथा संक्रमितों का आंकड़ा करीब आठ हजार हो गया है।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बुधवार को मीडिया को बताया कि पिछले 24 घंटों में 20 और मरीजों की वायरस ने जान ले ली और मरने वालों की कुल संख्या 106 पर पहुंच गई। पिछले 48 घंटों में 33 लोगों की वायरस से मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद दिल्ली में कोरोना से 1 दिन में होने वाली मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।
जैन ने बताया कि इस दौरान 359 नए संक्रमित सामने आने से कुल संख्या 7998 हो गई है। पिछले 24 घंटों में राहत की बात यह रही कि 346 रोगी ठीक हुए और अब तक कुल 2858 मरीज वायरस से स्वस्थ हो चुके हैं। राजधानी में फिलहाल 5034 सक्रिय मामले हैं।
दिल्ली सरकार ने कोरोना से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा कि कोरोना से मरने वालों में सबसे अधिक 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्ति हैं। दिल्ली में ऐसे कुल 1189 व्यक्तियों को कोरोना वायरस हुआ है जिनमें से अब तक तक 58 की मृत्यु हो चुकी है। वहीं 50 से 60 वर्ष की उम्र के 1231 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं इनमें से 28 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। सबसे अधिक कोरोना रोगी 50 वर्ष या उससे कम उम्र के व्यक्ति हैं। 50 वर्ष से कम उम्र के 5578 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 20 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है।
दिल्ली में कोरोना के 114 रोगी आईसीयू में हैं, जबकि उसमें से 14 लोग वेंटिलेटर पर हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक बाकी देशों में बहुत बड़ी संख्या में मरीज वेंटिलेटर पर और आईसीयू में हैं।
गौरतलब है कि दिल्ली में अभी तक 1,13,345 टेस्ट किए जा चुके हैं। दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील कर रही है जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं।
दिल्ली में अब कुल 81 कोरोना कंटेनमेंट जोन है। इन इलाकों को दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस की मदद से पूरी तरह सील कर दिया है। किसी भी कोरोना कंटेनमेंट जोन या कोरोना हॉटस्पॉट में बाहर का कोई व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता। इसी तरह इन कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोग भी इस इलाके से बाहर नहीं आ सकते। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कोरोना का संक्रमण इन क्षेत्रों से निकलकर अन्य इलाकों में न फैल सके।
बता दें कि सोमवार से मंगलवार के बीच 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत हुई थी।
(साभार: हिन्दुस्तान लाइव)

Leave a Reply

Piñas sites para encontros Your email address will not be published. Required fields are marked *

Quaregnon aplicativo namoro mundial

Translate »