स्थानीय

विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों व स्टॉफ की सुरक्षा का रखें ध्यान : LG

नई दिल्ली। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने विश्वविद्यालयों के उपकुलपति व शिक्षण कार्य के निदेशकों को निर्देश दिया है कि दाखिला से लेकर परीक्षा परिणाम घोषित करने तक में तकनीक का इस्तेमाल किया जाए। विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ शैक्षणिक गतिविधियों की निरंतरता सुनिश्चित करें। उपराज्यपाल की उपकुलपतियों को सलाह है कि कोरोना समेत दूसरी जल-जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी, कीटाणु शोधन और कैंपस में मच्छरों के प्रजनन स्रोतों की नियमित जांच होनी चाहिए।
उपराज्यपाल गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली तकनीकी विश्वविद्यालय, नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेेक्नोलॉजी, अंबेडकर विश्वविद्यालय, आईजीडीटीयूडब्ल्यू के उपकुलपति और आईआईआईटी दिल्ली के निदेशक के साथ ऑनलाइन शिक्षा, लंबित परीक्षाएं, इंटर्नशिप, प्लेसमेंट व आगामी सत्र में प्रवेश आदि की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।
बैठक में विश्वविद्यालय प्रशासन ने उपराज्यपाल को इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। उपराज्यपाल ने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों में तकनीक का इस्तेमाल होना चाहिए। साथ ही अगले शैक्षणिक वर्ष की योजना भी तैयार की जाए। हर योजना में छात्रों व शिक्षकों समेत पूरे स्टॉफ की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए।
हर संस्थान वर्चुअल क्लासरूम और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा विकसित करे और कर्मचारियों को इसमें प्रशिक्षित भी करे। उपराज्यपाल ने निर्देश दिया कि सिलेबस की तैयारी, परीक्षा आयोजित करने व परिणामों की घोषणा के उपयुक्त इंतजाम किए जाएं।

Translate »