दिल्ली से हरियाणा जाने के लिए कोरोना जांच होगी जरूरी

नई दिल्ली। तीसरे चरण के लॉकडाउन के अंतिम दिन हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली से आवाजाही के लिए कोरोना टेस्ट की शर्त रख दी। विज ने रविवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करता हूं, लेकिन हरियाणा में ई-पास लेकर आने वालों के लिए कोरोना का टेस्ट अनिवार्य होगा।
उन्होंने कहा कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर और सोनीपत में 70 फीसदी से अधिक दिल्ली के कारण मामले बढ़े। विज ने साफ किया कि जिसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होगी, उसे हरियाणा में प्रवेश का ई-पास दिया जाएगा। विज के बयान के बाद दिल्ली और हरियाणा के बीच आवाजाही करने वालों के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। हालांकि देर रात तक इस आशय का कोई आदेश जारी नहीं हुआ। तो वहीं हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार को दिल्ली से लगी सीमा पर यथास्थिति रहेगी।
चार जिलों की सीमाएं सील: हरियाणा ने दिल्ली से सटे चार जिलों की सीमाओं को लगभग सील किया हुआ। इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने हरियाणा को नोटिस दिया था। जिसमें हाईकोर्ट ने कहा कि बॉर्डर नहीं सील किया जा सकता। पर हरियाणा सरकार की दलीलों के बाद कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में आवश्यक सेवाओं में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को ई-पास से हरियाणा में प्रवेश दिया जाए। (साभार: हिन्दुस्तान लाइव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »