पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के ऊपर बढ़ रहा अत्याचार : परमजीत सिंह पम्मा

नई दिल्ली। जहां दुनिया भर में कोरोना वायरस कहर मचा हुआ है वहीं पाकिस्तान अपनी घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। वहां लगातार अल्पसंख्यक के ऊपर अत्याचार बढ़ता जा रहा है और उनको धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जा रहा है इसको देखते हुए नेशनल अकाली दल के अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा वा महासचिव सतपाल सिंह मंगा ने ने विरोध करते हुए कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक डरे सहमे हुए हैं, उनके ऊपर लगातार किसी ना किसी तरह से अत्याचार किए जा रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक उत्पीडऩ का मामला सामने आया है। सिंध प्रांत में हिंदुओं ने आरोप लगाया है कि इस्लामिक समूह तबलीगी जमात ने उन्हें प्रताडि़त किया और उनके घरों को ध्वस्त कर दिया इसके साथ ही इस्लाम अपनाने से इनकार करने पर एक हिंदू लड़के का अपहरण भी कर लिया गया।
परमजीत सिंह पम्मा ने कहा लॉकडाउन होने के कारण हम पाकिस्तान दूतावास के बाहर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे मगर अपना विरोध जरूर जाहिर कर रहे हैं। हमारा मकसद है कि पाकिस्तान कभी अल्पसंख्यक के ऊपर वहां पर हमले करेगा तो हम सहन नहीं करेंगे
परमजीत सिंह पम्मा ने बताया सिंध का एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया, जिसमें भेल हिंदू जबरन धर्म परिवर्तन का विरोध करते हुए देखे जा सकते हैं तबलीगी जमात के खिलाफ हाथ से लिखे पोस्टर पकड़े महिलाओं, बच्चों को नासूरपुर, मटियार में विरोध प्रदर्शन करते देखा गया इस दौरान हिंदुओं का कहना था, हम मरना पसंद करेंगे, लेकिन कभी इस्लाम नहीं अपनाएंगे।
परमजीत सिंह पम्मा ने कहा पाकिस्तान में कि यहां तक के कोरोना वायरस कहर मैं जरूरतमंद अल्पसंख्यक को राशन तक नहीं दिया जा रहा और उनकी किसी प्रकार की मदद नहीं की जा रही यहां तक के इलाज में भी उनको काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।
परमजीत सिंह पम्मा वा सतपाल सिंह मंगा ने कहा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जगह उगला है शाहिद अफरीदी पीएम मोदी के खिलाफ हमेशा से कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं लेकिन इस बार उन्होंने सारी हदें पार कर दी है ऐसा लगता है शाहिद अफरीदी का दिमागी संतुलन बिगड़ चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »