बदल गया पानी आने का टाइम, चेक कर लें

edge gay media network Porlamar नई दिल्ली। गर्मी बढ़ने के साथ पानी की बढ़ती डिमांड के अनुसार दिल्ली जल बोर्ड ने अब सप्लाई की नई टाइमिंग सेट कर दी है। जल बोर्ड के अनुसार पूरी दिल्ली के लिए नए सिरे से समय तय किया गया है। एक तरह से पानी का रैशनलाइजेशन करने का काम किया है, ताकि गर्मी में सभी जगहों पर पानी की सप्लाई हो सके।
इस हफ्ते तेज गर्मी के साथ पानी की डिमांड भी अपने पीक पर पहुंच गई है। राजधानी में 1,100 एमजीडी की डिमांड है, जबकि 925 एमजीडी पानी सप्लाई किया जा रहा है। कोशिश है कि सभी इलाकों को पानी मिल जाए। जहां से अधिक डिमांड आ रही थी, वहां पानी की सप्लाई को बढ़ाने की कोशिश है। पिछले कुछ साल में जल बोर्ड ने कई नए इलाकों में पानी की सप्लाई शुरू की है। उन जगहों से गर्मियां शुरू होते ही डिमांड बढ़ने लगी थी। जिन इलाकों में डिमांड नहीं बढ़ी, वहां कुछ कम सप्लाई दी जा रही है।
ऐसे तय हुआ पानी आने का वक्त
जल बोर्ड के अनुसार कोशिश की गई है कि पानी की सप्लाई कहीं पर सुबह, कहीं पर शाम को, कहीं पर एक दिन छोड़कर एक दिन, कुछ जगहों पर 3 दिन बाद, कुछ जगहों पर सुबह व शाम के समय अलग-अलग समय पर किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि सभी जगहों पर पानी की व्यवस्था की जा सके और पानी का प्रेशर भी ठीक रहे। पानी के नए समय की जानकारी वेबसाइट delhijalboard.nic.in से ली जा सकती है।

https://www.energiasolarcentral.com.br/4826-dpt75783-esboço-de-pregação-sobre-namoro-cristão.html न करें पानी की बर्बादी
जल बोर्ड के अनुसार पानी की बर्बादी इस समय न करें। उतना ही पानी इस्तेमाल करें, जितनी जरूरत है। गैर जरूरी काम के लिए ट्रीटेड पानी का इस्तेमाल करें। पीने के पानी को कार आदि धोकर उसे बर्बाद न करें। इस समय कोरोना से लड़ने के लिए सफाई और हाथ धोने की जरूरत की वजह से पानी की डिमांड भी काफी बढ़ी है। जल बोर्ड ने कहा है कि यदि कहीं पानी की बर्बादी होते देखते हैं तो जल बोर्ड के ट्विटर @DelhiJalBoard पर कर सकते हैं। इसके अलावा 1916 पर भी यह शिकायत की जा सकती है।
(साभार : नवभारत टाइम्स)

Leave a Reply

Carei gay festival fashion Your email address will not be published. Required fields are marked *

aplicativo de namoro no canada

Translate »