विश्व पर्यावरण दिवस पर स्थायी समिति अध्यक्ष ने किया पौधारोपण

नई दिल्ली। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) के तहत प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन (पीडब्लूएम) ने आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम को 300 मास्क, 300 दस्ताने, 50 फेस शील्ड और 50 सैनिटाइज़र की बोतलें प्रदान की है।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम की तरफ से स्थायी समिति, अध्यक्ष श्री जय प्रकाश और अतिरिक्त आयुक्त (बागवानी), डॉ रश्मि सिंह ने रोशनारा बाग स्थित उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पार्क में मास्क, दस्ताने, फेस शिल्ड व सैनिटाइजर प्राप्त किए। इस अवसर पर केशवपुरम वार्ड समिति के अध्यक्ष, श्री जोगी राम जैन, निदेशक बागवानी, डॉ आशीष प्रियदर्शी, यूएनडीपी सर्कुलर इकॉनमी प्रमुख, श्री प्रभजोत सोढ़ी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
इस के अतिरिक्त, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्थायी समिति अध्यक्ष श्री जय प्रकाश ने आज रोशनआरा बाग स्थित उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पार्क में पौधारोपण किया। पोधारोपण अभियान में निगम ने जैव विविधता के संरक्षण के लिए पार्क में 50 पौधे लगाए।
श्री जय प्रकाश ने कहा कि इस महामारी की स्थिति में किसी भी प्रकार की मदद सराहनीय है, जब निगम को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ रहा हो। ये सभी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए संसाधनों को बढ़ाने में मदद करेंगे और साथ ही फ्रंट लाइन योद्धाओं को और अधिक कुशलता से काम करने में सहायता करेंगे।
अतिरिक्त आयुक्त (बागवानी), डॉ रश्मि सिंह ने कहा कि हम अपने जमीनी स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों के प्रयासों को सलाम करते हैं, जो शहर को साफ और हरा-भरा रखने के लिए सेवा प्रदान कर रहे है। उन्होंने अवसर पर निगम को सुरक्षात्मक किट प्रदान करने के लिए यूएनडीपी टीम का धन्यवाद दिया और निगम के सभी पार्कों के रखरखाव के आत्मनिर्भर मॉडलों को समर्थन देने के लिए प्रोत्साहित किया।
यूएनडीपी सर्कुलर इकॉनमी प्रमुख, श्री प्रभजोत सोढी ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अपने सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा किट का वितरण सुनिश्चित करने के लिए प्रयास शुरू किए हैं और यूएनडीपी प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट (पीडब्लूएम) परियोजना ने सफाई कर्मचारियों के लिए पीपीई का योगदान करके इस पहल का समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »