स्थानीय

अब होटलों में ठहरेंगे कोरोना के मरीज, दिल्ली सरकार ने होटल ताज मान सिंह को गंगाराम अस्पताल के साथ जोड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने होटल ताज मान सिंह (Taj Man Singh Hotel) को अपने सभी कमरे आइसोलेट के लिए तैयार कर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए उन्हें तुरंत प्रभाव से सर गंगाराम अस्पताल (Sir Gangaram Hospital) के साथ जोड़ने का आदेश दिया है। इससे पहले होटल सूर्या और क्राउन प्लाजा को भी कोरोना के इलाज के लिए अस्पालों के साथ लगाया है।
दिल्ली में रौद्र रूप दिखा रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए मैदान में उतरे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसके लिए किए जा रहे इंतजामों की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उनके साथ मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री केजरीवाल आज दोपहर को सूर्या होटल पहुंचे जिसे होली फैमिली हॉस्पिटल के साथ जोड़ा गया है। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राजधानी के कई और होटल्स को भी कोविड हॉस्पिटल के साथ जोड़ेगी, जहां करोना मरीजों का इलाज किया जाएगा।
केजरीवाल ने बताया कि पूरी उम्मीद है कि यह सुविधा अगले 2-3 दिनों में 120 बेड्स के साथ चालू होनी चाहिए और धीरे-धीरे 250-300 बेड्स तक बढ़ जाएगी। दिल्ली में 30-35 होटलों की आवश्यकता होगी। इससे हम 3000-3500 बेड्स और जोड़ पाएंगे। (साभार: हिन्दुस्तान लाइव)

Translate »