श्याम जाजू ने वर्चुअल दिल्ली जन-संवाद रैली को संबोधित किया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा सरकार की द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में मोदी सरकार की उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल जन-संवाद रैली का आयोजन किया जा रहा है। वर्चुअल जन-संवाद रैली का उद्देश्य है कि इस कोरोना काल में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन करते हुए भाजपा नेता कार्यकर्ताओं और लोगों से जुड़ सकें। 13 जून को माननीय केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने दिल्ली के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित कर दिल्ली जन-संवाद रैली की शुरुआत की और 20 जून को भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व सांसद श्री अरुण सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली जन-संवाद रैली को संबोधित किया। इसी क्रम को आगे बढ़ाते आज भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली भाजपा प्रभारी श्री श्याम जाजू ने उत्तर पूर्व, दिल्ली भाजपा सह-प्रभारी श्री तरुण चुघ ने दक्षिणी दिल्ली, नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उत्तर पश्चिम, दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष श्री विजय गोयल ने नई दिल्ली, दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष व विधायक श्री विजेंद्र गुप्ता ने बाहरी दिल्ली, दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय ने करोल बाग, मिजोरम प्रभारी श्री पवन शर्मा ने चांदनी चैक, प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल ने केशवपुरम, प्रदेश महामंत्री रविंद्र गुप्ता ने महरौली दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष श्री राजीव बब्बर ने शाहदरा, दिल्ली भाजपा मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा ने मयूर विहार, दिल्ली भाजपा प्रशिक्षण विभाग प्रमुख श्री हर्ष मल्होत्रा ने पश्चिमी दिल्ली एवं मयूर विहार जिला प्रभारी डॉ. अनिल गुप्ता ने नवीन शाहदरा जिले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअल दिल्ली जन-संवाद रैली को संबोधित किया।
श्याम जाजू ने कहा कि इस समय पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। कोविड-19 के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा उठाए गए कदम को पूरे विश्व ने भी सराहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान न केवल कोरोना वायरस के प्रसार को काबू रखने में मदद मिली बल्कि हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर भी दुरुस्त हुआ। भाजपा सरकार के कार्यों का लेखा-जोखा देश की जनता तक पहुंचाने की हमारी परंपरा रही है। आज जब हमें कोविड-19 से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है तब भी हम वर्चुअल रैली के माध्यम से दिल्ली के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद स्थापित कर पा रहे हैं।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री जाजू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी नकारात्मकता का पर्याय बन चुकी है। कांग्रेस जिस तरह से नकारात्मक भाषा का प्रयोग करती है और बेबुनियाद तर्कों के आधार पर अपमानजनक बातें करती है वह हमारे देश की जवानों का मनोबल तोड़ने वाला होता है। मैं एक बार फिर से कांग्रेस को यह स्पष्ट कर दूं किया अब भारत 1962 का भारत नहीं है, यह 2020 का भारत है। वर्तमान में यहां मोदी जी के नेतृत्व की भाजपा सरकार है जो देश की इंच- इंच भूमि की रक्षा करने में सक्षम और समर्थ है।
श्री जाजू ने कहा कि भले दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार रही हो लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार के प्रयासों से दिल्ली विकास के नए आयाम को छू रहा है। दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित कर केंद्र सरकार ने वहां रहने वाले 40 लाख से भी ज्यादा लोगों का अपना घर होने का सपना साकार किया। दिल्ली में प्रदूषण की समस्या दूर करने के लिए ईस्टर्न व वेस्टर्न पैरिफेरल एक्सप्रेस बनवाया, जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत 700 झुग्गी कॉलोनी को पक्का मकान और हाउसहोल्ड इंडस्ट्रीज को सीलिंग से राहत देने के लिए नए नियम बनाए गए, धौला कुलां फ्लाईओवर, द्वारका एक्सप्रेस का काम शुरू हो गया है, मेट्रो के पांचवें चरण का काम भी शुरू हो चुका है।
श्री जाजू ने कहा कि कोरोना काल में हमारे कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाने के लिए और उनका सम्मान देने के लिए मोदी सरकार ने हेलीकॉप्टर के जरिए फूलों की वर्षा करवाई। लॉक डाउन की अवधि में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इसी देश के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिन-रात एक करते हुए भोजन के पैकेट्स और राशन किट का वितरण किया। एक ओर जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस और विज्ञापनों में व्यस्त था, वहीं दूसरी ओर दिल्ली भाजपा के नेता व कार्यकर्ता ग्राउंड पर सेवा समर्पण के भाव से दिल्ली के लोगों की सहायता करते हुए सेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत कर रहे थे। यही कारण है कि स्वयं माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने दिल्ली के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया। टेस्टिंग के रेट आधे करवाए, प्राइवेट अस्पतालों की प्राइस कैपिंग की गई, टेस्टिंग सेंटर्स की संख्या बढ़ी, कंटेनमेंट जोन की मैपिंग शुरू की गई और अन्य कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए।
तरुण चुघ ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में मोदी सरकार ने 6 आयामों को छुआ है। गरीब कल्याण, आधारभूत रचना, आर्थिक मजबूती, शासन में पारदर्शिता, राष्ट्रीय सुरक्षा और वैश्विक साख। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी श्सबका साथ, सबका विकासश् के सिद्धांत पर देश के हर नागरिक के कल्याण का काम कर रहे हैं। उन्होंने आपदा को भी देश के लिए अवसर के रूप में तब्दील कर नए आयाम स्थापित किए हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश ने जिस प्रकार से कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ी है वह अद्भुत और अविस्मरणीय में हैं। कोरोना काल में देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की जो भारत को आत्मनिर्भर बनाने की ओर पहला कदम है। देशवासियों ने भी भारत को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया। जिसे एकजुटता के साथ पूरा देश कोरोना महामारी के खिलाफ खड़ा है इससे यह साफ जाहिर है कि हम जल्द ही कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़कर विजय हासिल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »