रोहिणी की अंतरिक्ष सोसायटी में आइसोलेशन सेंटर का किया उद्घाटन

नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधायक एवं पूर्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आज रोहिणी सेक्टर-14 स्थित अंतरिक्षत आर्पटमेंट में सभी जरूरी उपकरणों से सुसज्जित आइसोलेशन सह क्वारेंटाइन सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने दीप प्रज्वलित करने के उपरांत आइसोलेशन सेंटर की जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा बनाए गए फेस मास्क का रोहिणी के ही सेक्टर-9 स्थित संपूर्णा सेंटर में वितरण किया और साथ ही फूड पैकेट और राशन कार्ड का वितरण भी किया। इस मौके पर स्थानीय पार्षद, मंडल स्तर के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
आदेश गुप्ता ने अंतरिक्ष सोसायटी के पदाधिकारियों को इस पहल के लिए बधाई दी और उनके इस काम को सराहा। उन्होंने विधायक विजेंद्र गुप्ता जी की तारीफ करते हुए कहा कि विधायक होने के नाते वह क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत ही उत्तम काम कर रहे हैं। कोरोना काल में भी वह दिन-रात लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि इस तरह के पहल अन्य सोसायटीज को भी करनी चाहिए। इससे कोरोना पीड़ित को अपने घर के नजदीक ही इलाज मिल पाएगा। इस सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर डॉक्टरों तक की व्यवस्था की गई है। यहां सारी सुविधाएं मौजूद हैं, जो कि एक कोरोना पीड़ित व संभावित मरीजों के लिए जरूरी है। सोसायटी की इस पहल से उन लोगों को काफी मदद मिलेगी जिनका घर छोटा है और उनके पास होम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है।
विजेंद्र गुप्ता ने कहा उन्होंने रोहिणी क्षेत्र की सोसायटियों से इस तरह के आइसोलेशन व क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए अनुरोध किया था, जिस पर सोसायटियों ने सकारात्मक तरीके से काम किया है। अंतरिक्षत सोसायटी समेत अब तक तीन सोसायटियों में इस तरह के सेंटर बनाए जा चुके हैं और अन्य सोसायटी में तैयारी चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए शासन का पूरा सहयोग मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »