हमारा शरीर एक मंदिर है, इस मंदिर को स्वस्थ और स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य है : श्याम जाजू

Bonita Springs ivermectin liverpool नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच आज छठा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस बार यह दिन फैमिली बॉन्डिंग को बढ़ाने का दिन है। इस अवसर पर दिल्ली भाजपा ने सभी शहरी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू ने लाजपत नगर के आर्यन आर्ट गैलरी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लोधी गार्डन, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने हरि नगर के साईं लीला ग्राउंड, सांसद रमेश बिधूड़ी व प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने तुगलकाबाद की एमसीडी बॉयज स्कूल, दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष व विधायक विजेंद्र गुप्ता ने रोहिणी पार्क में योग किया और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़े के पैकेट का भी वितरण किया। दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल, दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, प्रवेश साहिब सिंह, हंसराज हंस, गौतम गंभीर, राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह, महेश गिरी, दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, मिजोरम प्रभारी पवन शर्मा, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, रविंद्र गुप्ता, राजेश भाटिया ने अपने निवास स्थान से ही योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर प्रदेश जिला व मंडल के पदाधिकारियों ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
श्याम जाजू ने कहा कि हमारा शरीर एक मंदिर है, इस मंदिर को स्वस्थ और स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य है। योग करें निरोग रहें। अगर हमारी इम्युनिटी मजबूत होगी तो कोरोना वायरस से लड़ना आसान हो जाएगा। ऐसे योग अभ्यास हैं जो हमारी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देते हैं और मेटाबॉलिज्म में सुधार करते हैं। कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के दृष्टिगत देशभर में छठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन ‘योगा एट होम विद फैमिली’ की थीम पर ऑनलाइन किया गया। जैसा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बच्चे, बड़े, युवा, परिवार के बुजुर्ग, सभी जब एक साथ योग के माध्यम से जुडते हैं, तो पूरे घर में एक ऊर्जा का संचार होता है। इसलिए इस बार का योग दिवस, भावनात्मक योग का भी दिन है। यह हमारी फैमिली बॉन्डिंग को भी बढ़ाने का दिन है।
आदेश गुप्ता ने दिल्ली वासियों को छठे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का यह दिन एकजुटता का भी दिन है। यह विश्व बंधुत्व का दिन है। जो हमें जोड़े, साथ लाए वही तो योग है,जो दूरियों को खत्म करे वही तो योग है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सेहत के लिए योग को करना चाहिए। हर साल 21 जून को मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का स्वस्थ जीवन की दिशा में बहुत महत्व है। योग न सिर्फ शारीरिक रूप से स्वस्थ रखता है, बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत बनाता है। इसके अलावा योग जीवन को सकारात्मकता और ऊर्जावान बनाए रखने में भी मदद करता है। वह योग ही शक्ति ही है जो हमें सही मार्ग दिखा सकती है। योग सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि हर दिन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग से हम बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं। योग भारत की प्राचीन परम्परा है, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए योग कारगर उपाय साबित हो सकता है।

Leave a Reply

websites like funzpoints Your email address will not be published. Required fields are marked *

http://coupedeslaurentides.com/82241-gabapentin-and-prozac-46805/

Antalaha what ivermectin

Translate »