रामवीर सिंह बिधूड़ी ने रामलीला मंचन हेतु केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा

नई दिल्ली। दिल्ली में सभी सुरक्षा मापदंडों के अनुरूप रामलीला मंचन हेतु अनुमति के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी से मुलाकात कर दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर दिल्ली धार्मिक महासंघ के महामंत्री अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे। जी.किशन रेड्डी ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए यह आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द इसे लेकर निर्णय लिया जाएगा।
रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि वर्षों से चले आ रहे रामलीला मंचन से लोगों की भावनाएं और आस्था जुड़ी है। इस वर्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर कमलों द्वारा श्री राम मंदिर जन्मभूमि का पूजन भी हुआ है और राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, इस परिदृश्य से इस वर्ष की रामलीला और भी खास हो जाती है। हाल ही में गृह मंत्रालय द्वारा कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं जिसके अनुसार ओपन थिएटर चलाने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सभी मापदंडों का विशेष ध्यान रखते हुए रामलीला के मंचन की भी अनुमति मिलनी चाहिए।
श्री बिधूड़ी ने कहा कि पूर्व में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता व रामलीला आयोजकों ने रामलीला मंचन हेतु दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भेंट की थी। प्रमुख रामलीला आयोजकों के साथ हुई बैठक के दौरान भी उन्होंने यह अनुरोध किया था सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम स्थल के अनुसार एवं सीमित संख्या के साथ रामलीला मंचन की अनुमति दी जाए।
श्री बिधूड़ी ने केंद्रीय गृह मंत्री जी.किशन रेड्डी से अनुरोध किया है कि जिस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया और ओपन थिएटर संचालन की अनुमति दी गई है उसी आधार पर कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु सभी मापदंडों को ध्यान में रखते हुए एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दिल्ली में रामलीला मंचन और दशहरा मनाने की अनुमति प्रदान की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »