स्थानीय

महापौर ने वायु प्रदुषण की रोकथाम हेतु शूरू किया महाअभियान

नई दिल्ली । उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने अजमल खां पार्क, करोलबाग से वायु प्रदुषण की रोकथाम हेतु महाअभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर पूर्व उपमहापौर राजेश लावडिया, पूर्व महापौर रविंद्र गुप्ता व क्षेत्रीय उपायुक्त राजेश गोयल व निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जय प्रकाश ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने हवा में धूल के कणों को रोकने व प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सड़कों पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव करने का फैसला किया है । उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदुषण पर लगाम लगाने हेतू उत्तरी दिल्ली नगर निगम संवेदनशील है और अपने अधिकार क्षेत्र में वायु प्रदूषण को रोकने के लिए हर उपाय कर रहा है।

उन्होंने कहा कि निगम ने खुले में मलबा डालने व खुले में कूड़ा जलाने कि जांच हेतु एक विशेष कार्यबल का गठन भी किया है, जो क्षेत्र में निरीक्षण कर इन सभी गतिविधियों पर रोक लगाने का कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि धुल के कणों को हवा में फैलने से रोकने के लिए 18 मैकेनिकल स्वीपिंग मशीनों की मदद से दिन व रात में सड़को की सफाई कि जा रही है।

जय प्रकाश ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम वायु प्रदुषण की रोकथाम के लिए सभी प्रयास कर कर रही हैं ताकि दिल्ली सर्दियों के मौसम में गैस चैम्बर ना बने और नागरिकों किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

 

Translate »