स्थानीय

वैश्य अग्रवाल एकता मंच द्वारा महाराजा अग्रसेन जयंती का आयोजन

नई दिल्ली। वैश्य अग्रवाल एकता मंच द्वारा वसुंधरा एनक्लेव में आयोजित समाजवाद के अग्रदूत महाराजा अग्रसेन जी की जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भाग लिया और महाराजा अग्रसेन जी के जीवन के मूल आदर्शों से अवगत कराया। इस अवसर पर दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा, वैश्य अग्रवाल एकता मंच चेयरमैन अजय गुप्ता, अध्यक्ष महेंद्र बंसल, संस्थापक महासचिव दीपक अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विपिन गुप्ता, सचिव मुरारी लाल गुप्ता सहित वैश्य अग्रवाल समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
इस अवसर पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि वैश्य अग्रवाल समाज के लोगों ने आगे बढ़कर समाज की सेवा करने में अग्रणी भूमिका निभाई है और आज भी महाराजा अग्रसेन जी के आदर्शों का पालन करते हुए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी ने शासन प्रणाली में एक नई व्यवस्था को जन्म दिया था। उन्होंने वैदिक सनातन आर्य सस्कृंति की मूल मान्यताओं को लागू कर राज्य में कृषि-व्यापार, उद्योग के विकास के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की स्थापना की थी। सच्चे समाजवाद की स्थापना हेतु महाराजा अग्रसेन जी ने नियम बनाया था कि उनके नगर में बाहर से आकर बसने वाले प्रत्येक परिवार की सहायता के लिए नगर का प्रत्येक परिवार उसे एक सिक्का व एक ईंट देगा। जिससे आने वाला परिवार स्वयं के लिए मकान व व्यापार का प्रबंध कर सके।
आदेश गुप्ता ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी ने रामराज्य की परिकल्पना को सही मायने में चरितार्थ किया और उनसे प्रेरित होकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को लाभान्वित करने के दिशा में कार्य कर रहे हैं। मोदी सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से हर धर्म, वर्ग, समाज, समुदाय के व्यक्ति के विकास हेतु अग्रसर है। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो बिना किसी भेदभाव के हर कार्यकर्ता को समान अवसर और सम्मान प्रदान करती है। भारतीय जनता पार्टी परिवारवाद की पार्टी नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं से बनी पार्टी है जो सही मायने में महाराजा अग्रसेन जी के सिद्धांतों का पालन करती है।

Translate »