प्रदूषण की रोकथाम हेतु एयर प्यूरीफायर का शुभारंभ किया

ela não quer namorar comigo नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता एवं पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने घातक प्रदूषण और धुंधले बादलों से दिल्लीवासियों को सुरक्षित रखने के लिए गांधी नगर चैराहे पर लगाए गए एयर प्यूरीफायर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमारए जिला अध्यक्ष रामकिशोर शर्मा, जिला महामंत्री दीपक गाबा, निगम पार्षद रोमेश गुप्ता, कंचन माहेश्वरी, ह्रिदयेश अग्रवाल, श्याम सुंदर अग्रवाल, भागवत रस्तोगी, भूषण ठक्कर, महेंद्र लड्ढा उपस्थित थे।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सांसद गौतम गंभीर द्वारा ज्यादा से ज्यादा एयर प्यूरीफायर लगवाने का निर्णय अत्यंत सराहनीय है और इस कदम के लिए मैं गौतम गंभीर फाउंडेशन एवं उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बद से बदतर होता जा रहा है, यह प्युरीफायर हवा को स्वच्छ करने का काम कर इलाके में प्रदूषण के स्तर को कम करने में मदद करेगा। दिल्ली सरकार को गौतम गंभीर के इस कदम से सीख लेने की सलाह देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को भाजपा के सांसदों की कार्यप्रणाली से सीखने की जरूरत है। पिछले वर्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री केजरीवाल बड़े जोर शोर के साथ दावा किया था कि दिल्ली के हर वार्ड में स्मॉग टावर लगाए जाएंगे, इस वर्ष भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यही बातें दोहराई लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई भी कार्य शुरू भी नहीं किया गया है।
पूर्वी दिल्ली सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि पहले लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट में लगे एयर प्यूरीफायर के बाद गांधीनगर मैं लगा एयर प्यूरीफायर दूसरा होगा जो हर दिन स्वच्छ हवा के 2 लाख एम 3 वितरित करेगी। इन एयर प्यूरीफायर का आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों पर बड़ा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हर चैक चैराहे पर प्लेकार्ड के साथ अपने लोगों को खड़ा करने से प्रदूषण की समस्या का समाधान नहीं होगा। खुद के प्रचार प्रसार के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल करोड़ों खर्च करते हैं लेकिन उस राशि का उपयोग करके अधिक से अधिक स्प्रिंकलर मशीन या कृत्रिम बारिश के लिए उपयोग नहीं करते हैं।
प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार ने कहा कि दिल्ली के पार्कों मे पौधों के लिए केजरीवाल सरकार ने बोरवेल से पानी बंद कर दिया लेकिन मनीष सिसोदिया अपने क्षेत्र मे स्विमिंग पूल बना रहे है। आम आदमी पार्टी के पार्षदों के क्षेत्रों मे गंदगी के अम्बार लगे हैं और भाजपा के पार्षद सड़कों पर कूड़ा उठाने मे रात दिन लगे है।

Leave a Reply

sjøholt single kvinner San Ramon Your email address will not be published. Required fields are marked *

harplinge dejt aktiviteter

Translate »