स्थानीय

पुलवामा में शहीद हुए भारत के सैनिकों के लिये श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

नई दिल्ली। अमला एस्पायरिंग आर्ट एनजीओ द्वारा पुलवामा में शहीद हुए भारत के सैनिकों के लिये श्रद्धांजलि सभा का आयोजन शाहदरा में किया। जिसमें सभी आये हुये गणमान्य व्यक्तियों गिरीश मित्तल, आंगनवाड़ी अध्यक्ष अजय पांचाल मनोज, प्रवीण गुप्ता आदि द्वारा शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। संस्था के चेयरमैन गिरीश मित्तल ने दो मिनट का मौन भी रखवाया और सभी बच्चों को इस दिन हमारे शहीदों के साथ हुई शहादत को हमे कभी ना भूलने का संदेश दिया। इस अवसर पर विख्यात गायक प्रतीक व अन्य बच्चों ने मिलकर देशभक्ति के गीत गाकर अपनी श्रद्धांजलि दी। संस्था की अध्यक्षा ने सभी बच्चों को उपहार, सम्मान पत्र व भोजन की भी व्यवस्था भी की।
संस्था के सभी सदस्यों ने मिलकर, इसी दिन हर महिला को स्वावलंबी बनाने के अपने लक्ष्य को पूरा करते हुये सिलाई, बुनाई, पेंटिंग, संगीत, ब्यूटिशयन, कम्प्यूटर कोचिंग, छोटे बच्चों के लिए ट्यूशन आदि के लिए सेंटर का शुभारंभ भी किया। संस्था की संस्थापक अध्यक्षा श्रीमती सुषमा गर्ग ने बताया कि हर महिला को स्वावलंबी बनाने के लिये उनके द्वारा बनाई गई वस्तु को वो बिक्री कर के उनको जीवनयापन में मदद करेंगी। उन्होंने बताया कि संस्था के पास मानवता पात्र के माध्यम से पुराने कपड़े जगह-जगह से एकत्रित होते है, जिसमे पहनने लायक कपड़ों को जरूरतमंदों को वितरित किये जाते है व जो कपड़े पहनने के लायक नही होते उनसे ये महिलाएं बैग, पर्स, डायरी, सजावट के काम आनी वाली चित्रकलाएं व अन्य काम आने वाली सामग्री अपने हाथों से बनाएगी।
उन्होंने इस अवसर पर बताया कि आने वाले समय मे पहले पूरी दिल्ली में सभी सेवा बस्तियों में यह सेंटर खोले जाएंगे और फिर पूरे देश भर में सभी प्रदेशों में भी इस तरह के सेंटर खोलें जाएंगे। हर सेंटर में लगभग 40 से 50 लड़कियों व महिलाओं को सीखने व रोजगार का अवसर प्राप्त होगा। संस्था की अध्यक्षा श्रीमती सुषमा गर्ग ने सभी से आग्रह भी किया कि इस अभियान से जो भी जुडऩा चाहे वो जुड़ सकता है। उन्होंने कहाँ कि ‘हर महिला बने स्वावलंबीÓ यही हमारा नारा है।

Translate »