विद्या भारती दिल्ली द्वारा संचालित स्कूलों में वसंत पंचमी महोत्सव का भव्य आयोजन

treffen singles- flirten daten und verlieben नई दिल्ली। विद्या भारती दिल्ली द्वारा दिल्ली प्रांत में संचालित स्कूलों में वसंत पंचमी महोत्सव उल्लास के साथ मनाया गया और इस अवसर पर यज्ञ, पूजा-अर्चना, मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि सहित अनेक सांस्कृतिक एवं रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित हुए। जिनमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समर्थ शिक्षा समिति एवं शिक्षा न्यास के पदाधिकारियों ने उत्साह से भाग लेकर इस अवसर की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत का न केवल अध्यात्म बल्कि ज्ञान का प्रवाह दुनिया में हिंसा से अहिंसा की ओर, असत्य से सत्य की ओर एवं अंधेरे से उजाले की ओर ले जाने का एक सशक्त माध्यम है। मां सरस्वती की कृपा से हम एक बार पुन: विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर हो रहे हैं।
गीता बाल भारती सीनियर सैकेंडरी विद्यालय, राजगढ़ कॉलोनी, दिल्ली में प्रार्थना स्थल में वसंत पंचमी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा, प्रबंधक चमन लाल, मोहन लाल गुप्ता (प्रबंधक-शिशु भारती विद्यालय नंबर-2 गांधीनगर), देवेन्द्र (रा.स्व.संघ नगर संचालक), ओमपाल गौड़ (उपाध्यक्ष-हेडगेवार भवन, विभाग प्रमुख-सक्षम) तथा प्रधानाचार्य राकेश मलिक आदि मंच पर उपस्थित थे।
सर्वप्रथम मां सरस्वती के समक्ष पुष्प अर्पण तथा दीप प्रज्वलन से मां सरस्वती की आराधना की गई। विद्यालय प्रार्थना के बाद बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। बच्चों ने संपूर्ण विद्यालय को मां सरस्वती प्रादुर्भाव, वसंत पंचमी तथा वीर हकीकत राय के विषय मंव अवगत कराया। कविता पाठ तथा नृत्य ने सबका मन मोह लिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश कुमार मलिक ने सभी अतिथियों का परिचय एवं स्वागत किया। विद्यालय के अध्यक्ष अरुण कृष्ण शर्मा ने वसंत पंचमी के महत्व को बताया एवं हार्दिक शुभकामनाएं दी। ओमपाल गौड़ ने छात्रों में सेवा के भाव को जागृत करने के लिए प्रोत्साहित किया। विद्यालय के प्रबंधक चमन शर्मा ने सभी का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

ios dating app kik Farrukhnagar Your email address will not be published. Required fields are marked *

Panaji sites de relacionamento australia

Linxia Chengguanzhen spin casino deposit bonus

Translate »