बजट में आधारभूत ढांचे और उत्पादन को बढ़ावा देने की क्षमता : प्रो. गोपाल कृष्ण अग्रवाल

Bad Segeberg messenger kostenlos herunterladen नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि बजट 2021-22 का मूल आधार उत्पादन और आधारभूत ढांचे को बढ़ावा देना है ताकि देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाया जा सके।
प्रदेश भाजपा द्वारा आयोजित बुद्धिजीवियों के साथ बजट चर्चा में प्रो. अग्रवाल ने कहा कि बजट में ऐसे प्रावधान किए गए हैं जिसका समाज में सभी वर्गों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद देश का चौतरफा विकास हो रहा है और इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी सरकार की दूरदृष्टि की सराहना करनी चाहिए।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के बजट 2021-22 में जन कल्याणकारी योजनाओं को सर्वाधिक प्रमुखता दी गई है। कोरोना के कारण लॉकडाउन में भी कोई दिहाड़ी मजदूर भूखा न रहे, इसके लिए मुफ्त राशन उपलब्ध कराने के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं को लंगर लगाने को भी कहा गया। उन्होंने कहा कि महामारी के कारण पूरा विश्व प्रभावित हुआ और अमेरिका जैसा संपन्न राष्ट्र भी गड़बड़ा गया लेकिन नरेन्द्र मोदी ने जो कदम उठाए उसके कारण भारत पहला ऐसा देश बना जिसने अपने दम पर सभी का जीवन बचाने का कार्य सफलतापूर्वक किया। देश की अर्थव्यवस्था को बचाने के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने कोरोना वैक्सीन बनाकर देश को बचाया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली विश्वविद्यालय कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्य वी.एस. नेगी सहित कई बुद्धिजीवियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल मौजूद थे। कार्यक्रम के संयोजक बीजेपी अनूसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री राजकुमार फलवरिया थे और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक शिक्षक मोर्चा के अध्यक्ष प्रो ए.के. भगी ने समारोह की अध्यक्षता की।
आदेश गुप्ता ने कहा कि बजट में बहुयायामी ढंग से काम हो रहा है। रेलवे, कृषि, परिवहन, राजमार्गों के निर्माण एवं विस्तार से देश के आधारभूत ढंाचे को बढ़ाने में जो मदद मिलेगी उससे भविष्य में भारत के हर क्षेत्र को मजबूती मिलेगी। श्री गुप्ता ने कहा कि बजट में दिल्ली के ढांचागत विकास और प्रदूषण को कम करने के लिए जो कदम उठाए गए हैं उनमें बदरपुर में विश्व का सबसे बड़ा ईको पार्क बनाना, मेट्रो को विस्तार देना, राजमार्ग का विस्तार और दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रों के अन्य शहरों से तेज गति से जोडऩे का काम शामिल है।

Leave a Reply

Ilembula kode speed dating Your email address will not be published. Required fields are marked *

anel de namoro em qual mao usar cautiously

lettre de resiliation elite rencontre grudgingly

Translate »