स्थानीय

सफाई कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के मद्देनज़र हिन्दुराव अस्पताल का जायजा लिया

नई दिल्ली।  उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने  सफाई कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के मद्देनज़र उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दुराव अस्पताल का जायजा लिया। इस अवसर पर स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी, हिन्दुराव अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ अन्नू कपूर व अन्य निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 महापौर जय प्रकाश ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अस्पतालों में फ्रंटलाईन वॉरियर्स का टीकाकरण अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा कि निगम में सफाई कर्मचारी फ्रंटलाईन वॉरियर्स में से एक है जिनके टीकाकरण अभियान का आज उन्होंने जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इस टीकाकरण अभियान में सभी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। उन्होंने कहा कि हमारे सफाई कर्मचारियों ने कोरोना के समय में शहर को साफ-सुथरा रखने में अपना अहम योगदान दिया था। उन्होंने कहा कि आज 50 सफाई कर्मचारियों ने टीका लगवाया है और चरणबद्ध रूप से सभी लगभग 24500 सफाई कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा।   

महापौर  जय प्रकाश ने कहा कि भारत देश ने कोरोना संक्रमण पर काबू पा कर पूरे विश्व के सामने एक उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन पर हमारे देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी वैक्सीन तैयार की है और अब कोरोना मुक्त राष्ट्र होने का रास्ता साफ हो गया है। आज भारत उन देशों में से एक है जिन्होंने अपनी वैक्सीन स्वयं बनाई है और हम अन्य राष्ट्रों को भी वैक्सीन उपलब्ध करवा रहें है। उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए इस टीकाकरण अभियान में हम सब पूरे जोश से लगे हुए है।  आज इस टीकाकरण का लाभ देश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है जिन्होंने बीमारी के समय अपनी सेवाओं से इस बीमारी की रोकथाम में सहयोग किया है।  

Translate »