परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने स्विच दिल्ली संकल्प लॉन्च किया

ivomec use in humans Santander de Quilichao नई दिल्ली। डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ने डब्लूआरआई इंडिया के सहयोग से ईवी वाहन खरीद को प्रोत्साहित करने के लिए ‘स्विच दिल्ली’ अभियान के तहत पहला वेबिनार आयोजित किया। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ‘स्विच दिल्ली संकल्प’ की शुरुआत कर संबोधित किया और दिल्ली में सभी को ईवी वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया।
कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली में ईवी क्रांति का हिस्सा बनने और दिल्ली को भारत की ईवी राजधानी बनाने की प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए द्ग1.स्रद्गद्यद्धद्ब.द्दश1.द्बठ्ठ/श्चद्यद्गस्रद्दद्ग पर ‘स्विच दिल्ली संकल्पÓ को लॉन्च किया गया है। मैं सभी दिल्लीवासियों से कहता हूं कि यदि आगामी तीन सालों में आप ईवी वाहन खरीदने जा रहे हैं और चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने जा रहे हैं तो यह संकल्प लें। मैंने आज यह संकल्प लिया है और आशा है कि आप सभी लोग ऐसा करेंगे।
उन्होंने कहा कि हमारे लिए इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलाव सुनिश्चित करना चुनौतीपूर्ण यात्रा रही। मुझे यह बताते हुए खुशी और गर्व है कि दिल्ली में लगभग 7000 से अधिक नए ईवी पंजीकृत किए गए हैं। 210 से अधिक स्वीकृत मॉडल पर लगभग 13.5 करोड़ की सब्सिडी अब तक वितरित की जा चुकी है।
दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन खरीद में तेजी लाने के लिए जनता और हितधारकों के साथ जुड़ाव बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित वेबिनार में 100 से अधिक लोग शामिल हुए। वेबिनार ने दो पैनलों की मेजबानी की। पहला इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वाले व विशेषज्ञों के बीच चर्चा और दूसरा कि युवा दिल्ली में ईवी आंदोलन कैसे चला सकते हैं।
डब्ल्यूआरआई इंडिया में परिवहन निदेशक अमित भट्ट द्वारा संचालित विशेषज्ञ पैनलिस्टों में डब्ल्यूआरआई इंडिया के डॉ. ओ.पी. अग्रवाल, बीआरपीएल के अभिषेक रंजन, आरएमआई इंडिया की अक्षिमा घाटे, मोटर वाहन पत्रकार क्रांति संभव और ईवी मालिक आयुषी जैन शामिल हुए।
डब्ल्यूआरआई इंडिया के डॉ. ओ.पी. अग्रवाल ने कहा कि दूसरे राज्यों की ओर से लागू की गई ईवी नीतियां औद्योगिक नीति जैसी लगती हैं। ऐसा लगता है कि उन्हें राज्य में निवेश आकर्षित करने के बनाया गया है। लेकिन दिल्ली सरकार ने ईवी नीति में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर भारी सब्सिडी और प्रोत्साहन देकर देश के सामने उदाहरण पेश किया है। इसके अलावा खरीदारों को इस आंदोलन में शामिल किया है।

Leave a Reply

https://educareatoz.com/1294-ph30338-ivermectin-dosage-in-dogs.html Your email address will not be published. Required fields are marked *

sky live roulette Hua Hin

https://educareatoz.com/1423-ph49162-is-ivermectin-cream-safe-for-humans.html

Translate »