अशोक गहलोत ने छात्रावास एवं सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया

https://fc-paysages.fr/3958-dfr48923-femme-espagne-rencontre.html नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि समाज के कमजोर, पिछड़े एवं वंचित वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार पूरे समर्पित भाव से काम कर रही है। हमने कई ऐसी कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं जिनका भरपूर लाभ इन वर्गों के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय के लिए जल्द ही जमीन आवंटित की जाएगी।
श्री गहलोत ने मुख्यमंत्री निवास से वीसी के माध्यम से अखिल राजस्थान जाटव महासभा के जयपुर में छात्रावास एवं सामुदायिक भवन के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जाटव समाज को छात्रावास एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिए वर्ष 2013 में हमारी सरकार ने रियायती दर पर भूमि का आवंटन किया था। मुझे खुशी है कि आज हमारी सरकार के समय ही इसका शिलान्यास हो रहा है। उन्होंने छात्रावास एवं सामुदायिक भवन निर्माण के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5 लाख रूपए देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 हजार की आबादी पर अंग्रेजी माध्यम के 1200 विद्यालय, 7 राजकीय अम्बेडकर छात्रावास, अजा-अजजा वर्ग की महिला उद्यमियों के स्किल अपग्रेडेशन जैसी बजट घोषणाओं से पिछड़े वर्गों को समाज की मुख्यधारा में आने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से यूनिवर्सल हैल्थ कवरेज जैसा महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इससे उन्हेें 5 लाख रूपए तक का स्वास्थ्य बीमा मिल सकेगा। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।
नागरिक सुरक्षा एवं गृह रक्षा राज्य मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वंचित एवं पिछड़े तबकों को आगे बढ़ाने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने बजट में एससी-एसटी के सर्वांगीण विकास के लिए राजस्थान पैटर्न लागू करने की घोषणा की है। इसके तहत राजस्थान एससी-एसटी डवलपमेंट कानून बनाया जाएगा।
इस अवसर पर विधायक भरोसीलाल जाटव, भरतपुर नगर निगम के महापौर अभिजीत कुमार, महासभा के अध्यक्ष नत्थी सिंह, उपाध्यक्ष खान सिंह, अतिरिक्त महासचिव अमरसिंह जाटव, जिला अध्यक्ष श्रीचंद जाटव, कोषाध्यक्ष पूरणमल, पूर्व अध्यक्ष घनश्याम बृजवासी एवं पूर्व विधायक मोतीलाल सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

capsa banting online inventorially Your email address will not be published. Required fields are marked *

forcedly gosto dele mas n quero namorar

dresden single rad betwixt

Translate »