स्थानीय

भारत विकास परिषद ने 59वें स्थापना दिवस पर स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया

नई दिल्ली। भारत विकास परिषद द्वारा महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधित कार्य देश भर में चल रहे हैं जिसमें दिल्ली प्रांत द्वारा 59वें स्थापना दिवस पर समुदाय भवन, बी-2 ब्लॉक, रघुवीर नगर, दिल्ली में सेवा बस्ती की महिलाओं के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सेवा बस्तियों से लगभग 300 महिलाओं ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इस अवसर पर भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्याम शर्मा, राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुरेश जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनीत गर्ग एवं राष्ट्रीय मंत्री श्रीमती रश्मि गोयल उपस्थित थे। प्रतिष्ठित समाजसेवी नवरतन (बीकानेरवाला ग्रुप) एवं कृष्ण कुमार (रसायन इंडिया ग्रुप) का सानिध्य रहा। सेंटर फॉर सोशल डेवलपमेंट के संस्थापक अध्यक्ष राजकुमार फुलवारिया का कार्यक्रम के सफल आयोजन में विशेष सहयोग रहा।
भारत विकास परिषद एक सेवा-सह-संस्कार उन्मुख, गैर-राजनीतिक, सामाजिक-सांस्कृतिक स्वैच्छिक संगठन है। यह देशभक्ति, राष्ट्रीय एकता और अखंडता की भावना को बढ़ावा देकर मानव प्रयास के सभी क्षेत्रों-सांस्कृतिक, सामाजिक, शैक्षणिक, नैतिक, राष्ट्रीय और आध्यामिक-में हमारे देश के विकास और विकास के लिए समर्पित है। इस प्रकार यह स्वामी विवेकानंद के आदर्शों और शिक्षाओं से प्रेरित और निर्देशित हैं।
भारत विकास परिषद की स्थापना स्व. लाला हंस राज एवं स्व. डॉ. सूरज प्रकाश जैसे समाज सुधारकों द्वज्ञक्रा 10 जुलाई 1963 को करी गई, और आज देश भर में परिषद की 1,500 शाखाओं और 70,000 पारिवारिक सदस्यता है।

Translate »