स्थानीय

बेटियों के लिए आत्मरक्षा की ट्रेनिंग बहुत जरूरी : रामवीर सिंह बिधूड़ी

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने छोटी बच्चियों को आत्मरक्षा के लिए ट्रेनिंग लेने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में बेटियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग के लिए हर वार्ड में ट्रेनिंग कैंप लगाए जाएंगे। बाद में इन कैंपों को कॉलोनियों में भी लगाया जाएगा।
श्री बिधूड़ी ने यह बात बदरपुर विधानसभा क्षेत्र मीठापुर वार्ड में आयोजित एक कैंप के समापन के मौके पर कही। इस कैंप में 100 बच्चियों को 16 से 27 अगस्त तक सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गई। इस कैंप का आयोजन बदरपुर ब्राह्मण सभा और भारतीय निस्वार्थ जन जागृति संस्था की ओर से दिल्ली पुलिस के सहयोग से किया गया।
दिल्ली पुलिस ने इन लड़कियों को ट्रेनिंग पूरी करने का सर्टीफिकेट भी दिए। श्री बिधूड़ी ने कहा कि हर कौने पर या हर व्यक्ति के साथ पुलिस तैनात नहीं की जा सकती। पुलिस की अपनी भूमिका है लेकिन लड़कियों के लिए आत्मरक्षा की ट्रेनिंग बहुत जरूरी है। इससे वे किसी भी विकट स्थिति का आसानी से मुकाबला कर सकती हैं। इससे लड़कियों में आत्मविश्वास भी पैदा होता है और आगे बढऩे के लिए उनमें हौसला भी आता है। इसलिए बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में बेटियों को आत्मरक्षा के लिए ट्रेनिंग लेने के लिए प्रेरित करेंगे। श्री बिधूड़ी ने इस कैम्प के आयोजन के लिए खासतौर पर दिल्ली पुलिस और ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष पंडित शिवदयाल शर्मा का आभार व्यक्त किया।

Translate »