उत्तरी दिल्ली के महापौर ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की

http://moretlines.es/13-cat/dating_2.html नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के महापौर राजा इकबाल सिंह ने आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से महात्मा गांधी जी की 152वी जयंती के अवसर पर टाऊन हॉल के समक्ष ऐतिहासिक आज़ाद पार्क में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर शहरी-सदर पहाडगंज वार्ड समिति की अध्यक्षा, सुश्री सुलताना आबाद, क्षेत्रीय निगम पार्षद,  रवि कप्तान व निगम के अधिकारी भी उपस्थित थे।

São Caetano do Sul bovada free spins bonus महापौर राजा इकबाल सिंह ने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सत्य और अहिंसा के सिद्धान्तों पर चलते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी ने अपने जीवन को इतना ऊँचा उठाया कि शब्दों में इसका वर्णन करना संभव नहीं है। उनके सत्य और अहिंसा के सिद्धान्त नैतिक दृष्टि से संसार को अनुपम देन है। गाँधी जी ने न केवल राजनीति में अपितु जीवन के सभी क्षेत्रों में लोगों को अनुकरणीय मार्ग दिखाने की चेष्टा की। सन्त तो वे थे ही, दीन, दरिद्रों और रोगियों की सेवा में उनका काफी समय बीतता था। गाँव की दशा सुधारने, स्त्रियों को शिक्षा और समान अधिकार दिलाने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया।

order valacyclovir इसके साथ ही महापौर श्री राजा इकबाल सिंह ने गांधी जयंती के अवसर पर शहर को स्वच्छ रखने में योगदान देने के लिए सफाई कर्मियों को भी सम्मानित किया । उन्होंने कहा कि शहर को साफ व स्वच्छ रखने के लिए हमारे सफाई कर्मचारी दिन-रात कार्य करते है ताकि हमारा शहर साफ व स्वच्छ नज़र आए।

http://elurunewsonline.com/82204-metformin-tablets-ip-500mg-price-66699/ राजा इकबाल सिंह ने बताया कि देश के माननीय प्रधानमंत्री, श्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की शुरूआत कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी वार्डों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहे है जिसमें आरडब्यूए, मार्केट एसोसिएशन के साथ सभी निगम पार्षद इस अभियान में हिस्सा ले रहे है। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन 2.0 के अंतर्गत उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने एकल प्रयोग प्लास्टिक के उपयोग को हतोत्साहित करने, मोहल्ला सौंदर्यीकरण और तालाबों व जलाशयों की सफाई के लिए विशेष अभियान की शुरूआत की है जो 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

 

Translate »