ताजा ख़बर

दीपिका की हमशक्ल – अमाला पॉल

अक्सर कहा जाता है कि इस दुनिया में एक ही शक्ल के कम से कम दो व्यक्ति अवश्य होते हैं। कभी कभी इनकी संख्या 3 या उससे अधिक भी हो सकती है।

हमशक्ल लोगों का किस्सा हमारी फिल्मी दुनिया में जरूरत से कुछ ज्यादा नजर आता है। देखा गया है कि डबल रोल वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कामयाब साबित होती हैं।

देव आनंद के हमशक्ल किशोर भानुशाली, राजेश खन्ना के हमशक्ल राकेश खन्ना श़त्रुघ्न सिन्हा के भी हम शक्ल को खोजकर कुछ फिल्म मेकर ले आये थे। ऐश्वर्या की हमशक्ल स्नेहा उल्लाल राधिका राव निर्देशित ‘लकी (2००5) में सलमान के अपोजिट नजर आईं लेकिन ऐश्वर्या की इस हमशक्ल का कैरियर बॉलीवुड में ज्यादा वक्त तक नहीं चल सका।

कैटरीना कैफ की हमशक्ल जऱीन खान को खोज निकालने का श्रेय भी सलमान खान को जाता है। सलमान के अपोजिट अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित  ‘वीर (2०1०) में पहली बार कैटरीना की यह हमशक्ल नजर आईं लेकिन उसके बाद कुछ फिल्मों में आयटम सांग्स और बोल्ड फिल्मों में नजर आईं लेकिन इनका भी कैरियर कुछ खास नहीं रहा।

आजकल बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की हमशक्ल चर्चाओं में है। अब तक हॉलीवुड एक्ट्रेस इरिना श्याक को दीपिका पादुकोण की डुप्लीकेट कहा जाता था लेकिन अब यहां हिंदुस्तान में भी दीपिका की हमशक्ल के मिलने की खबर जंगल में आग की तरह फैल रही है।

कहा जा रहा है कि साउथ की एक्ट्रेस अमाला पॉल, हू ब हू दीपिका की तरह दिखती हैं। दीपिका आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं और उनके इस रूतबे का फायदा साउथ की इस एक्ट्रेस को खूब मिल रहा है। अमाला पॉल को साउथ की फिल्मों में काम ही इसलिए मिल रहा है कि उनकी शक्ल हू ब हू दीपिका से मिलती है।

26 अक्टूबर, 1991 को जन्मी, महज 26 साल की अमाला पॉल मूलत: केरल की रहने वाली हैं। उन्होंने कॉलेज ज्वाइन करने से पहले अलुवा के निर्मला हायर सेकेंड्री स्कूल से पढ़ाई की है। बाद में टेरेसा कॉलेज से कम्युनिकेटिव इंग्लिश में उन्होंने बीए की डिग्री हासिल की।

मलयालम फिल्मों के डायरेक्टर, लाल जोंस, अमाला पॉल की दीपिका से मिलती जुलती शक्ल की वजह से इतने अधिक प्रभावित हुए कि उन्होंने अमाला को नीलाथमारा में एक सपोर्टिंग रोल के लिए कास्ट किया। अभी यह फिल्म निर्माण के दौर में है लेकिन साउथ की सभी भाषाओं की फिल्मों की मेन लीड ऑफर अमाला को मिलने शुरू हो चुके हैं।

कहा जा रहा है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ बी और सी ग्रेड मेकर्स ने भी अमाला पॉल में अपनी दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है। वह शायद अमाला के साथ फिल्में बनाकर माल बनाने का ख्वाब देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *