ताजा ख़बर

महापौर ने निगम आपके द्वार कार्यक्रम के तहत नरेला में लगाया जनता दरबार

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के महापौर, श्री आदेश गुप्ता ने आज निगम आपके द्वार कार्यक्रम के तहत नरेला में जनता दरबार लगाया। इस कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद, सुश्री सविता खत्री; पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष श्री मोहन भारद्वाज; पूर्व विधायक, श्री नील दमन खत्री और उपायुक्त, श्री पंकज कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।
इस अवसर पर महापौर श्री आदेश गुप्ता को स्थानीय लोगों ने निगम से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया। इन समस्याओं में कुछ प्रमुख समस्याएं, कूड़े का समय पर न उठना, सड़कों व बाजार में जलभराव की समस्या से संबंधित थी। नागरिको ने महापौर को अवगत कराया की ऑटो टिपर कूडा उठाने के लिए दिन में मात्र एक बार ही आते है। महापौर ने सभी समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना और सबंधित अधिकारियों को ऑटो टिपरो के फेरे बढाने के निर्देश दिए। इस के साथ ही उन्होने क्षेत्र में स्वच्छता कर्मचारियों (सफाई कर्मचारियों) की संख्या में वृद्धि करेने और निरंतर मच्छर रोधी दवा का छिडकाव करने के निर्देश दिए।
इसके साथ ही क्षेत्रीय पार्षद ने क्षेत्र के विकास कोष में वृद्धि करने का अनुरोध किया क्योंकि नागरिक सेवाओं में सुधार के साथ ही बहुत से मुद्दों पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।
नागरिको ने महापौर श्री आदेश गुप्ता को जे.जे. क्लस्टर में सामुदायिक शौचालयों की आवश्यकता के बारे में सूचित किया। नागरिको ने अवरुद्ध नालियों की वजह से सडको पर हो रहे जलभराव के बारे में भी महापौर को अवगत कराया।
महापौर श्री गुप्ता ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि सड़को पर जलभराव की समस्या न हो और गड्ढो की तुरन्त मरम्त कि जाए । इस के साथ ही महापौर ने नागरिको से क्षेत्र की सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए सफाई कर्मचारियों को सहयोग करने की अपील की।
महापौर श्री गुप्ता ने बताया की नागरिक निगम संबंधित शिकायतो के लिए मेयर हेल्पलाइन नंबर 9643096430 पर कॉल कर सकते है। इस नंबर पर वाट्स एप के माध्यम से फोटो भी भेजे जा सकते है। सभी प्राप्त समस्याओं पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
महापौर श्री गुप्ता ने नागरिक सेवाओं का जायजा लेने के लिए पंजाबी कॉलोनी स्थित शास्त्री बाजार का निरीक्षण किया। महापौर ने सभी दुकानदारो को अपनी नियमित जगह पर सीमित रहने के निर्देश दिए।————-नगर संवाददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *