ताजा ख़बर

15 अगस्त से शुरू हो रहा है गीगा फाइबर, जानिए कैसे कर सकते है रजिस्ट्रेशन

मुंबई, 08 अगस्त। रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस गीगा फाइबर की काफी समय से चर्चा हो रही है। 15 अगस्त से इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे हैं। जियो ने जिस तरह पहले से ही टेलीकॉम सेक्टर में अपनी धाक जमा रखी है उसी तरह जियो ब्रॉडबैंड सेवा से एक बार फिर तहलका मचने वाला है। क्योंकि जियो की यह सर्विस अन्य ब्रॉडबैंड सेवाओं से सस्ती होगी। जियोगीगा फाइबरके जरिए कंपनी ब्रॉडबैंड सेवा में भी कदम रखने जा रही है।

इससे बीएसएनएल और एयरटेल को सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है। ये दोनों ही कंपनियां फिलहाल टेलिकॉम के अलावा, डीटीएच और ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करती है। कंपनी ने अपनी 41वीं एजीएम में इस नई सेवा की घोषणा की थी। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो फोन-2 की भी घोषणा की थी।

जियोगीगा फाइबरके लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। खास बात यह है कि जियोगीगा फाइबरके साथ डीटीएच कनेक्शन भी उपलब्ध कराया जाएगा। अब यूजर्स इस दुविधा में है कि इस सर्विस को पाने के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन शुरू करें और इसमें उनको क्या-क्या लाभ मिलेगा।

ऐसे करें बुक- यूजर्स जियो की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर माय जियो एप सेगीगा फाइबर को बुक कर सकते हैं। जिस शहर से सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन आएंगे वहीं से कंपनी सबसे पहले जियोगीगा फाइबरकी शुरुआत करेगी। सर्विस एक्टिवेट होने के बाद जियो सर्विस इंजीनियर घर आकर कनेक्शन को इंस्टॉल करेंगे।

रिलायंस जियोगीगा फाइबर जिन लोगों को मिलेगी उन्हें राउटर के साथ सेट-टॉप बॉक्स भी मिलेगा। इससे यूजर्स जियो गीगा टीवी का भी लाभ ले सकेंगे.गीगा फाइबरसेट-टॉप बॉक्स के जरिए स्मार्ट टीवी से देशभर में एचडी वीडियो कॉल्स भी की जा सकेंगी। जियो जिओ गीगा टीवी में सेट-टॉप बॉक्स से हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस दी जाएगी। साथ ही वॉयस कॉल और जिओ गीगा टीवी पर वीडियो कॉल जैसी सुविधाएं भी मिलेगी।
———–(वेबवार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *