भारत के खिलाफ इंग्लैंड को करना होगा अधिक सटीक प्रदर्शनः बटलर

लंदन, 09 अगस्त। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को लगता है कि इंग्लैंड को कुछ पहलुओं में जैसे कैचिंग में ज्यादा तेज तर्रार- सटीक होना होगा जिसकी बदौलत ही वे भारत के खिलाफ कल से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में भी जीत दर्ज कर सकते हैं। विराट कोहली ने भले ही सीरीज के शुरूआती मैच में शानदार शतक जड़ा है लेकिन बटलर को इस बात का संतोष है कि भारतीय कप्तान को रन बनाने के लिये मशक्कत करनी पड़ी।

बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स पर लिखा, पहली पारी में कोहली ने शानदार शतक जमाया था लेकिन आपको गेंदबाजों को भी श्रेय देना होगा। उसे सारे रन बनाने के लिये मशक्कत करनी पड़ी और हमने कुछ मौके भी बनाये लेकिन हम इनका फायदा नहीं उठा सके। हमारे लिये यही चीज सही थी लेकिन हम और अधिक सटीक कोशिश करेंगे। मेजबान टीम ने बर्मिंघम में 31 रन की जीत के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

उन्होंने कहा, हमने एजबेस्टन में जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन कुछ विभाग ऐसे भी हैं जिस पर हमें काम करने की जरूरत है। हम पहली पारी में तीन विकेट गंवाकर 216 रन पर थे जिसमें रूट और जॉनी बेयरस्टो काफी अच्छा कर रहे थे, पर हम इसका लाभ नहीं उठा सके। फिर गेंदबाजी में हमने भारत के पांच विकेट 100 रन पर निकाल लिये थे लेकिन उन्हें अपने स्कोर के करीब भी पहुंचने दिया।

बेयरस्टो ने कहा, हमें दो क्षेत्रों में कुछ सुधार की जरूरत है जबकि व्यक्तिगत रूप से मेरा खेल ठीक रहा इसलिये मैं और ज्यादा बेहतर करने की कोशिश करूंगा। आलराउंडर बेन स्टोक्स ने एजबेस्टन में मिली जीत में अहम भूमिका निभायी थी लेकिन वह लार्ड्स टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे और बटलर ने कहा कि टीम को उनकी काफी कमी खलेगी। उन्होंने कहा, स्टोक्स की लार्ड्स पर काफी कमी खलेगी लेकिन हम जानते थे कि वह शामिल नहीं हो पायेगा। इससे अन्य को कोशिश करने का मौका मिलेगा जैसा कि सैम कुरेन ने एजबेस्टन में किया था। उसका भविष्य उज्जवल है।
——————–(वेबवार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *