खेल भावना का उल्लंघन का प्रतिबंध झेल रहे श्रीलंका के इस खिलाड़ी की टी20 टीम में वापसी

नई दिल्ली, 10 अगस्त (वेबवार्ता)। खेल भावना के उल्लंघन करने के कारण प्रतिबंध झेलने वाले श्रीलंकाई के कप्तान दिनेश चंदीमल के लिए अच्छी खबर आई है। श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदीमल को टी20 के लिए टीम में वापसी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट ने एक बायान दिया है जिसमें दिनेश चंदीमल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी20 के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंध के चलते कप्तान दिनेश चंदीमल दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला और पहले चार वनडे मैचों में नहीं खेल पाए थे। अभी पांचवा वनडे होना बाकि है। लेकिन इस पांचवें और अंतिम वनडे में भी चंदीमल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। उल्लेखनीय है कि दिनेश चंदीमल, श्रीलंका के कोच चंडिका हथुरासिंघे और मैनेजर असांका गुरूसिंघे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ जून में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दो घंटे तक मैदान पर उतरने से इन्कार किया था, जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने उन पर प्रतिबंध लगाया था।

वहीं इससे ठीक पहले दिनेश चंदीमल पर गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप भी लगे थे। श्रीलंका के कप्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट तथा इसके बाद दो अन्य टेस्ट और चार वनडे के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रिका और श्रीलंका के बीच मंगलवार (14 अगस्त) को एकमात्र टी20 मैच कोलंबों के आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेला जाएगा। अब देखना होगा कि इस मैच में दिनेश चंदीमल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाएगी या नहीं। दिनेश चंदीमल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी20 के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

श्रीलंका की टी20 टीम रू एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दासुन शानाका, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, उपुल थरंगा, कुसाल मेंडिस, तिसारा परेरा, शेहान जयसूर्या, शेहान मदुष्का, लाहिरू कुमारा, दिनेश चंदीमल, अकिला धनंजय, जेफरी वंडारसे, लक्ष्मण संदाकन और बिनुरा फर्नांडो।
—————-(वेबवार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *