ताजा ख़बर

जियो यूजर्स को बड़ा झटका, जियो टीवी एप पर अब नहीं दिखेंगे जी के चैनल्स

मुंबई, 10 अगस्त। रिलायंस जिओ ने अपने यूजर्स को जहां जियो टीवी के जरिए हजारों चैनल की सुविधा दे रखी थी वहीं कुछ दिनों से दर्शकों को जी के चैनल नहीं दिखाए जा रहे है। इससे दर्शकों को निराशा हाथ लग रही है। जब भी वे जी के चैनल चलाने की कोशिश करते है तो वहां दिस चैनल इज नोट अवेलबल लिखा हुआ दिखाई देता है। पिछले 4-5 दिनों से यह परेशानी दर्शकों को उठानी पड़ रही है। तो आपको बता दें कि अब जियो टीवी पर जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज को कोई भी कंटेंट नहीं देख पाएंगे। रिलायंस जियो से यह सुविधा हटा दी गई है।

जी मैनेजमेंट ने 6 अगस्त को रिलायंस जिओ डिजिटल सर्विसेस के प्लेटफॉर्म से अपने सारे कंटेंट हटा लिए है। अब जिओ टीवी पर जी न्यूज, जी टीवी, जी सिनेमा और जी मराठी सहित सारे 35 लाइव टीवी चैनल्स का प्रसारण नहीं किया जा रहा है। जी के चैनल बंद होने के पीछे जो कारण माना जा रहा है वो दोनों कंपनियों के बीच प्राइस एग्रीमेंट का फेल होना बताया जा रहा है। जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज ने अपने सारे कंटेंट जियो के प्लेटफॉर्म से हटा लिए हैं। इसमें 35 लाइव टीवी चैनल्स सहित दो लाख घंटों से अधिक का वीडियो ऑन डिमांड कंटेंट है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जियो और जी के बीच 2016 में समझौता हुआ था कि जी जियो टीवी एप पर डिजिटल कंटेंट उपलब्ध कराएगा। साथ ही पिछले 7 दिन के एपिसोड भी दर्शकों के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके आगे जी और बेहतर डील चाहती थी जो कि जियो पूरी नहीं कर पाई। इसी के चलते जी यह मल्टी ईयर डील रद्द कर दी।
——————(वेबवार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *