ताजा ख़बर

इन हालात में किसी भी टीम को आउट कर सकते थेः एंडरसन

लंदन, 11 अगस्त। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन हालात गेंदबाजी के अनुकूल थे और इन हालात में उनकी टीम किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तहस नहस कर सकती थी। एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिये जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने भारतीय टीम को वर्षाबाधित दूसरे दिन पहली पारी में 107 रन पर आउट कर दिया।

एंडरसन ने कहा, इन हालात में हम अगर ऐसी गेंदबाजी करते तो दुनिया की किसी भी टीम को आउट कर सकते थे। हमने शायद ही कोई खराब गेंद डाली। इस तरह की गेंदबाजी और दबाव के सामने खेलना कठिन होता है। हमने हालात का बखूबी फायदा उठाया। ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारतीय बल्लेबाजों को ही परेशानी आई होती। उन्होंने कहा, मैं अगर अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाता तो काफी निराशा होती क्योंकि हालात गेंदबाजी के अनुकूल थे। इंग्लैंड में अक्सर ऐसे हालात नहीं मिलते। ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ी।

एंडरसन ने कहा कि विराट कोहली से मैदानी प्रतिद्वंद्विता का वह लुत्फ ले रहे हैं लेकिन इस बात से इनकार किया कि भारतीय टीम उन पर बहुत अधिक निर्भर है। उन्होंने कहा, मुझे कोहली के साथ प्रतिद्वंद्विता में बहुत मजा आ रहा है। वह दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज है और मुझे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने में मजा आता है क्योंकि खुद को आजमाने का मौका मिलता है। मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करता रहूंगा।                    (वेबवार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *