ताजा ख़बर

रेयान एयरलाइंस कर्मियों ने की हड़ताल, 400 फ्लाईट्स हुई रद्द

बर्लिन, 12 अगस्त। रेयान एयरलाइंस के सभी पायलट हड़ताल पर जाने से हवाई यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। इसे एयरलाइन कर्मियों की अब तक की सबसे बड़ी हड़ताल माना जा रहा है जिससे 400 फ्लाइटें रद्द होने से हजारों यात्री परेशान हैं। एयर लाइन ने कहा कि जर्मनी जाने वाली और जर्मनी से आने वाली करीब 250 फ्लाइट कैंसल की गई हैं। इसके अलावा बेल्जियम की 104 फ्लाइट रद्द हैं। स्वीडन की 22 और आयरलैंड और ब्रिटेन के बीच चलने वाली 20 फ्लाइट कैंसल की गई हैं। रेयान एयरलाइन ने इस संबंध में कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार करीब 100 ब्रिटिश फ्लाइट कैंसल हुई हैं, जिससे करीब 18 हजार पैसेंजर्स प्रभावित हुए हैं। बर्लिन, स्कोनफेल्ड, गोटबर्ग और स्टॉकहोम पर सबसे ज्यादा सर्विस प्रभावित हुई है। आयरलैंड के पायलट पिछले 51 दिनों से ट्रांसफर और वरिष्ठता के मुद्दे पर हड़ताल कर रहे हैं। दोनों पक्ष इस मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके लिए पहले हड़ताल खत्म करने की शर्त रखी है। जर्मनी में फ्लाइट क्रू बेहतर पगार के लिए हड़ताल पर हैं। उनकी यूनियन का कहना है कि रेयान एयर अकेली इस हड़ताल के लिए जिम्मेदार है।

स्वीडन, नीदरलैंड और बेल्जियम स्थानीय कानून के मुताबिक अपनी नौकरी चाहती हैं, न कि आयरलैंड के कानून के हिसाब से। इस पूरे मामले पर रेयान एयर ट्वीट कर कहा, अनुचित हड़ताल के बावजूद 2000 रेयान एयर फ्लाइट ऑपरेशनल हैं, यूरोप के करीब 4 लाख से ज्यादा यात्री इन सेवाओं का फायदा उडा रहे हैं। हड़ताल कर रही यूनियनों से कहा है कि वे बातचीत करें, न कि इस अनुचित हड़ताल को आगे बढ़ाएं।                                 (वेबवार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *