ताजा ख़बर

72वें स्वतंत्रता दिवस पर महापौरों ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया

नगर संवाददाता

 नई दिल्ली। उत्तरी व दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सिविक सेंटर स्थित निगम मुख्यालय में 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। उत्तरी दिल्ली के महापौर आदेश गुप्ता व दक्षिणी दिल्ली के महापौर नरेंद्र चावला ने इस अवसर पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति की अध्यक्षा वीना विरमानी, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति की अध्यक्षा नंदिनी, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त मधुप व्यास, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त आर.एस. मीणा,  यू.बी. त्रिपाठी, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त उमेश त्यागी, दोनों निगमों के कई विभागाध्यक्ष व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में निगम कर्मचारी भी उपस्थित थे।

निगम विद्यालयों के शिक्षकों व विद्यार्थियों ने केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में रंगारंग एवं राष्ट्रीय भाव से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उमंग एवं उत्साह के साथ संगीत एवं नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत कर देश के लिए प्रेम व्यक्त किया।

महापौर आदेश गुप्ता ने उपस्थित सभी कर्मचारियों के साथ एकता, अखण्डता, समानता, समन्वयता तथा सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा ली।

श्री आदेश गुप्ता इस अवसर पर शिक्षकों व विद्यार्थियों द्वारा दी गई प्रस्तुति से भाव-विभोर हो गए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों में देश के लिए छिपी प्रेम की भावना उजागर हुई है। उन्होने कहा की विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमो से उनके बचपन की यादें ताज़ा हो गई कि वह भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इसी प्रकार से उत्साहित रहते थे।

श्री आदेश गुप्ता ने जलियांवाला बाग व विभिन्न स्वतंत्रता संग्रामो में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद किया। उन्होने कहा की आज हम स्वतंत्र है पर हमें कूड़े और भ्रष्टाचार जैसी समस्याओं से भी आज़ादी प्राप्त करने की जरूरत है।

महापौर, श्री आदेश गुप्ता ने शहीदों द्वारा दिए बलिदान को याद करते हुए कहा कि हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए, जिन वीर सपूतों के बलिदानों से हमे ये आज़ादी प्राप्त हुई है। उन्होने कहा की हमे उन वीर सैनिकों पर भी गर्व होना चाहिए, जो दिन-रात हमारे देश की सुरक्षा में लगे रहते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *