ताजा ख़बर

सीएम नीतीश का दावा: भ्रष्टाचार से नहीं किया कभी समझौता

पटना, 15 अगस्त । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रयगृह में 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण मामले सहित प्रदेश के अन्य अल्पावास और आश्रयगृहों में हाल में उजागर हुई अनियमितताओं की ओर इशारा करते हुए आज कहा कि इसमें जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

नीतीश ने 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा फहराने के बाद अपने संबोधन में मुजफ्फरपुर सहित अन्य आश्रयगृहों में आनियमितताओं की ओर इशारा करते हुए आश्वस्त किया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, हम सब लोगों से यही अपील करेंगे कि अगर हम न्याय के साथ विकास चाहते हैं तो समाज में प्रेम, सदभावना, मैत्री और सभी लोगों को एक दूसरे के प्रति आदर का भाव रखना चाहिए।

नीतीश ने कहा, इसके अलावा हम लोगों ने भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं किया और हम न कभी कर सकते हैं। कोई भी व्यक्ति हो। कोई लोकसेवक भी क्यों न हो या संस्था, अगर वह भ्रष्टाचार में संलिप्त है तो उसे बख्शा नहीं जाता है। इसलिए हर हालत में कानून का राज्य कायम रहे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए कई घोषणाएं भी कीं।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा झांकियां निकाली गईं जिनमें पहला स्थान बिहार शिक्षा परियोजना परिषद, दूसरे स्थान पर राज्य स्वास्थ समिति की झांकी तथा बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम की झांकी को तृतीय स्थान मिला। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारूण रशीद सहित राज्य के कई अन्य मंत्री तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे।

(वेबवार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *