ताजा ख़बर

डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल नरेला के सभागार में आयोजित विज्ञान सप्ताह का समापन

नगर संवाददाता

नई दिल्ली। डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल नरेला के सभागार में आज 16 से 22 अगस्त तक आयोजित विज्ञान सप्ताह का समापन एवं  पुरस्कार वितरण  समारोह प्रधानाचार्य डॉ. बिमलेश झा की अध्यक्षता में विशिष्ठ अतिथि शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने जय जवान, जय किसान और जय विज्ञान के नारे के उद्घोष के बीच आज विज्ञान विषयक विभिन्न प्रतियोगिताओं के सैंकडों प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को ट्रॉफी और प्रमाणपत्र भेंटकर पुरस्कृत किया। विज्ञान की विभागाध्यक्ष श्रीमती दीपिका गर्ग के मार्गदर्शन और समन्वयक मधु गौड के सान्निध्य में विद्यार्थियों ने विज्ञान प्रदर्शनी में विभिन्न मॉडल प्रदर्शित किए।

विज्ञान सप्ताह का उद्घाटन 16 अगस्त को  मुख्य अतिथि सीबीएसई और.डीएवी प्रबंध कर्तृ समिति के सदस्य विज्ञान विशेषज्ञ हंसराज कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर डॉ. एन के सहगल ने किया था। विज्ञान  प्रदर्शनी में विभिन्न मॉडल प्रदर्शित करने के अतिरिक्त साइंस क्विज, रोल प्ले, मैजिक साइंस, हॉरर शो, विभिन्न विज्ञान विषयक गतिविधियां और.विज्ञान कांग्रेस का भव्य आयोजन किया गया। अपने संबोधन में विशिष्ठ अतिथि शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने विद्यार्थियों की रचनात्मक वैज्ञानिक  प्रतिभा की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि डीएवी सैंटेनरी पब्लिक स्कूल नरेला में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास और चरित्र निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जाना स्वागत योग्य कदम है। श्री वत्स ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने  परमाणु परीक्षण के समय महान वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति माननीय श्री ए.पी.जे अब्दुल कलाम के साथ जय जवान, जय किसान के साथ जय विज्ञान के नारे का भी उदघोष किया था। जो उनकी विज्ञान के प्रति सकारात्मक सोच को प्रदर्शित करता है।

प्रधानाचार्य डॉ. बिमलेश झा ने साइंस फैकल्टी ओर विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें नए – नए आविष्कार करते रहना चाहिए।

इस अवसर पर स्वच्छता पर आधारित नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर  पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन पर आधारित वृतचित्र भी छात्रोंको दिखाया गया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *