ताजा ख़बर

महापौर ने नांगल ठाकरान में लगाया जनता दरबार

नगर संवाददाता

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के महापौर आदेश गुप्ता ने आज ‘निगम आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत नांगल ठाकरान में जनता दरबार लगाया। इस कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद पूनम सहरावत, उपायुक्त नरेला क्षेत्र पंकज कुमार व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

इस अवसर पर महापौर आदेश गुप्ता को स्थानीय लोगों ने निगम से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया। इन समस्याओं में कुछ प्रमुख समस्याएं, कूड़े का समय पर न उठना, सड़कों पर जलभराव की समस्या, सड़कों की मरम्मत से संबंधित थी।

महापौर ने नागरिको की सभी समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना और सबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द इस समस्याओं के समाधान हेतु निर्देश दिए। महापौर ने कहा की क्षेत्र के विकास के लिए महापौर कोष से भी फंड दिया जाएगा जिस से की क्षेत्र के विकास कार्यो में किसी भी तरह की रुकावट ना आए। उन्होने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान से देश के नागरिको में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आई है। उन्होने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम भी उत्तरी दिल्ली के क्षेत्र को सबसे साफ व स्वच्छ बनाने का हर संभव प्रयास कर रही है।

महापौर ने बताया की कूड़े की समस्या को हल करने के लिए एक नए वेस्ट टू एनर्जी प्लांट को भी मंजूरी दी जा चुकी है, जो18 महीने में बन कर तैयार हो जाएगा। उन्होने बताया की क्षेत्र में कूड़ा उठाने की समस्या को हल करने के लिए निगम जल्द ही नए ऑटो टिपर व नए वाहन को खरीदने की योजना बना रहा हैं जिससे इस समस्या को बहुत हद तक सुलझा लिया जाएगा।

महापौर ने क्षेत्र में स्वच्छता कर्मचारियों (सफाई कर्मचारियों) की संख्या में वृद्धि करेने और निरंतर मच्छर रोधी दवा का छिडकाव करने के निर्देश भी दिए।

इस के साथ ही महापौर ने बाजितपुर गांव स्थित आयुर्वेदिक औषधालय का निरीक्षण किया और अधिकारियो को इस के नए भवन के लिए परियोजना बनाने के साथ साथ इस के भवन की मरम्मत करने के भी निर्देश दिए। महापौर ने कुतबगढ स्थित नवनिर्मित एलोपैथिक औषधालय भवन का भी निरीक्षण किया और इस भवन में जल्द से जल्द सभी सुविधाए शुरू करने के निर्देश दिए।

महापौर श्री गुप्ता ने बताया की नागरिक निगम संबंधित शिकायतो के लिए मेयर हेल्पलाइन नंबर 9643096430 पर कॉल कर सकते है। इस नंबर पर वाट्स एप के माध्यम से फोटो भी भेजे जा सकते है। सभी प्राप्त समस्याओं पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *