ताजा ख़बर

विजय जौली ने संगम विहार के 101 अध्यापक व अध्यापिकाओं को सम्मानित किया

नगर संवाददाता

नई दिल्ली। मुसलाधार वर्षा व बाढ़ जैसी स्थिति के बावजूद, संगम विहार में भाजपा नेता विजय जौली ने राष्ट्र शिक्षक सम्मान समारोह 2018 का सफल आयोजन किया। दक्षिणी दिल्ली लोकसभा संसदीय क्षेत्र में स्थित संगम विहार विधानसभा में 35 स्कूलों के 101 अध्यापक व अध्यापिकाओं को जौली के नेतृत्व में सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के.एस.के. एकेडमी स्कूल, रतिया मार्ग-संगम विहार, नई दिल्ली में आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉ. ओमपाल सिंह ने की। संचालन प्रसिद्ध समाज सेवी राम भगत ने किया। विशिष्ट अतिथि के नाते बिहारी मूल के नेता वी.के. झॉ व पूर्व निगम पार्षद अनिल गोयल उपस्थित रहे।

जौली ने सभी उपस्थित अध्यापकों को स्मृति चिन्ह्न, पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन व प्रधानमंत्री मोदी के चित्र युक्त प्रशस्ति पत्र एवं शॉल भेंट कर राष्ट्र शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया। कार्यक्रम पश्चात सबको जलपान परोसा गया।

इस अवसर पर जौली ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक राष्ट्र की नई पीढ़ी के निर्माता हैं। माता-पिता से भी ज्यादा जीवन को संवारने का कार्य शिक्षक करते हैं। हम जीवन में शिक्षक समाज का ऋण कभी भी उतार नहीं सकते। शिक्षकों की मेहनत के कारण ही हम जीवन में सफलता के शिखर छूते हैं। इस लिए हमारे समाज को सदैव शिक्षकों का सम्मान करते रहना चाहिए। जिससे की नौजवान पीढ़ी भी उसका अनुकरण करें।

कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रृद्धांजलि भी दी गई। राष्ट्रगॉन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *