ताजा ख़बर

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने पिछले 4 वर्षों में बहुमुखी विकास किया है : मनोज तिवारी

नगर संवाददाता

नई दिल्ली।  आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से एक सशक्त और स्थिर सरकार के गठन के लिए लोगों में जन जागरण हेतु 19 नवम्बर 2018 से प्रारम्भ होने वाली ‘स्वर्णिम जनादेश यात्रा 2019’  के उद्घाटन समारोह का भव्य आयोजन नई दिल्ली स्थित मावलंकर हॉल में किया गया

जिसकी अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद मनोज तिवारी ने की। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश ने पिछले 4 वर्षों में बहुमुखी विकास किया है। कोई भी क्षेत्र विकास की किरण से अछूता नहीं रहा है। लेकिन देश को विकसित देशों की श्रेणी में लाने के लिए केंद्र में एक बार फिर से मोदी जी के नेतृत्व में मज़बूत और स्थिर सरकार की आवश्यकता है। ऐसे में सरकार की उपलब्धियां जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित होने वाली ‘स्वर्णिम जनादेश यात्रा-2019’ केंद्र में मोदीजी के नेतृत्व में सरकार के पुनर्गठन के उद्देश्य में सफल होगी इसका पूरा भरोसा है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से इस यात्रा की सफलता के लिए सम्पूर्ण योगदान देने की अपील की।

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने बताया कि पिछले चार वर्षों में केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। केंद्र के कठोर निर्णयों के कारण ही देश की अर्थव्यवस्था न सिर्फ मज़बूत हुई है बल्कि पूरे विश्व को एक सन्देश देने में सफल हुई है। बीते तिमाही में 8.2 के विकास दर के साथ देश आर्थिक मजबूती की दिशा में बढ़ चला है। उन्होंने राष्ट्र रक्षक फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं से केंद्र की सफल नीतियों और उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने में सहयोग की अपील की।

राष्ट्र रक्षक फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘स्वर्णिम जनादेश यात्रा 2019’ के उद्देश्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश में नकारात्मक शक्तियां देश के विकास और प्रगति के खिलाफ एक नकारात्मक वातावरण तैयार करने का षड्यंत्र कर रहीं हैं ताकि देश को अस्थिर किया जा सके। लेकिन इस यात्रा के कारण ऐसी देश विरोधी शक्तियों का उद्देश्य पूर्ण नहीं हो पायेगा।

विदित हो कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार पुनः भाजपा सरकार के गठन को लेकर जन जागरण के उद्देश्य से राष्ट्र रक्षक फाउंडेशन द्वारा 19 नवम्बर 2018 से 9 राज्यों से होकर गुजरने वाली 105 दिवसीय यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। 9 राज्यों से गुजरकर लगभग 27 हज़ार किलोमीटर की दूरी तय करने वाली यह यात्रा चार चरणों में पूरी होगी। पहले चरण में दिल्ली, उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड, दूसरे चरण में बिहार, झारखण्ड व पश्चिम बंगाल, तृतीय चरण में गुजरात व राजस्थान और चतुर्थ चरण में हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *