ताजा ख़बर

ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में जलजनित बीमारियेां से डेंगू, वायरल फैलने का खतरा

नगर संवाददाता
नई दिल्ली । नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र की ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में पंचशील पार्क मेट्रो स्टेशन से स्वामी नगर की ओर जाने वाली सड़क आज तालाब में तब्दील हो गई है। मेट्रो स्टेशन से निकलने वाले लोगों की शिकायत है कि कई दिनों से यहां पर हालात बेकाबू हैं और अक्सर यहां जल भराव हो जाता है। यहां बह रहे नाले को लोक निर्माण विभाग ने कभी साफ नहीं किया जिससे मच्छर प्रजनन बढ़ गया है और डेंगू, बुखार, वायरल की बीमारियों से लोग डरे हुए हैं।
यहां समीप ही दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों की आवासीय कालोनी है और स्वामी नगर क्षेत्र के साथ साथ स्लम बस्ती भी है। स्थानीय निवासी परेशान हैं कि जब से यह नाला बना है कभी साफ नहीं किया गया। उन्होने बताया कि वह खुद ही इस नाले को पिछले पांच वर्ष से साफ करते चले आ रहे हैं। स्थानीय निवासियों ने बताया कि यहां पर ट्यूबवेल लगा है जिसमें इसी सीवर का पानी जा रहा है और लोग इस नाले के पानी को पीने के लिए मजबूर हैं। रोजाना लोग बीमार हो रहे हैं और अब जलभराव के बाद स्मल बस्ती से लेकर पॉश कालोनी व निगम कालोनी में भी डेंगू मच्छरों की प्रजनन से बीमारियों को बढऩे के पूरे आसार हैं।
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की भाजपा प्रत्याशी प्रतिभा सूरज चौहान ने बताया कि इलाके में बीमारियां फैल रही हैं। शौचालय सरकारी हैं लेकिन गंदगी से अटे पड़े हैं। विधायक सौरभ भारद्वाज का कुछ पता नहीं हैं, गरीब व क्षेत्रवासी इससे परेशान हैं लेकिन उन्हें कोई सुध नहीं है। अब राजधानी में आदर्श सरकार का दावा करने वाले आम आदमी पार्टी के मुखिया, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जनता की पुकार सुननी चाहिए व तुरंत सफाई के आदेश देने चाहिए व विधायक को भी सार्वजनिक तौर पर अनदेखी के लिए माफी मांगनी चाहिए। प्रतिभा सूरज चौहान ने इलाके का दौरा कर शौचालय देखे व जलभराव का भी जायजा लिया व इस पर दुख जताया कि दिल्ली सरकार इस दिशा में उदासीन बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *