ताजा ख़बर

शिक्षाविद् एवं मीडियाकर्मी ‘डॉ. एस.राधाकृष्णन स्मृति राष्ट्रीय शिक्षक एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क-2018’ अवॉर्ड से सम्मानित

नगर संवाददाता
नई दिल्ली। अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क के संयुक्त तत्वावधान में पूर्व राष्ट्रपति स्व. डॉ.एस.राधाकृष्णन की 131 वीं जयंती राष्ट्रीय शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर 34वें ‘डॉ. एस.राधाकृष्णन स्मृति राष्ट्रीय शिक्षक एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क-2018’ सम्मान समारोह का भव्य आयोजन नई दिल्ली के स्पीकर हाल, कांस्टीट्यूशन क्लब, रफी मार्ग में आयोजित किया गया।
संघ के राष्ट्रीय महासचिव दयानंद वत्स के अनुसार शिक्षा, चिकित्सा, मीडिया, महिला एवं बाल कल्याण, पर्यावरण संरक्षण, ललित कला, कला और संस्कृति, साहित्य एवं संगीत के क्षेत्र में सराहनीय सेवाओं और उल्लेखनीय योगदान के लिए 75 विशिष्ठ शिक्षाविदों और मीडियाकर्मियों को सम्मानित किया गया। इस साल देश भर के मेडिकल कॉलेजों से चुने हुए 13 चिकित्सा प्रोफेसर शिक्षकों को देश के इस सर्वाधिक प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर विशिष्टि अतिथि के रूप में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर आदेश गुप्ता, दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. योगानंद शास्त्री, दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. नरेन्द्र नाथ समारोह में विशिष्ठ अतिथि के रुप में उपस्थित थे। मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य अतिथियों ने स्वर्गीय डॉ.एस. राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर उन्हें कृतज्ञ राष्ट्र की और से अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर ग्रेट मिशन शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान द्वारका सैक्टर-5 और एस.एल.एस. डीएवी पब्लिक स्कूल मौसम विहार की छात्राओं ने मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर संघ के महासचिव दयानंद वत्स न दिल्ली सहित देश की सभी राजधानियों में सर्वपल्ली राधाकृष्णन की आदमकद मूर्तियां लगाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *